तमिलनाडु: थेनी में धधक रहे जंगल में 9 की मौत, 27 बचाए गए

0
7

थेनी : तमिलनाडु के कुरंगनी हिल्स के जंगल में अचानक भीषण आग लगने से 9 लोगों की मौत हो गई है। मरने वालो में 4 महिला, 4 पुरुष और एक बच्चा शामिल है। जंगल में आग लगने से वहां ट्रैकिंग करने गए 36 लोग फंस गए थे, जिनमें से 27 लोगों को बचा लिया गया है। फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। बचाए गए 27 लोगों में 8 की हालत गंभीर है जबकि 10 को कम चोटें आई हैं।
मुख्‍यमंत्री पलानीस्‍वामी के अनुरोध पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने भारतीय वासयुसेना को छात्रों के राहत एवं बचाव के निर्देश दिए हैं। रक्षा मंत्री ने बताया कि दक्षिणी कमांड थेनी के कलक्‍टर के साथ संपर्क में है। निर्मला सीतारमण ने ट्वीट किया, ‘मैंने जिला कलक्‍टर से बात की, उन्‍होंने बताया कि 10-15 छात्रों को बचा लिया गया है। वो लोग पहाड़ी से नीचे आ रहे हैं।’
तमिलनाडु के कुरांगनी के जंगलों में लगी आग की वजह से फंसे हुए लोगों को बचाने और तलाशी अभियान के लिए भारतीय वायु सेना (आईएएफ) का हेलीकॉप्टर थेणी पहुंचा। पुलिस के अनुसार कोयंबटूर और इरोड के विद्यार्थी कुरांगई- कोझुकु पहाड़ी क्षेत्र में प्रशिक्षण ले रहे थे उसी दौरान पूर्वाह्न में अचानक आग लग गयी।
राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सी विद्यासागर ने कहा कि कुरांगनी के पर्वतों में फंसे 15 लोगों को बचाया गया है और उनकी चोट का उपचार किया गया है। उन्होंने जिलाधिकारी के हवाले से बताया कि एक मेडिकल टीम भी मौके पर भेजी गई है और पास के चाय बागान के कर्मचारी भी बचाव अभियान में मदद कर रहे हैं। मदुरै में सरकार द्वारा संचालित किए जा रहे राजाजी अस्पताल में सहायता केंद्र खोला गया है, जिससे घायल हुए लोगों के बारे में जानकारी दी जा सके।

LEAVE A REPLY