BCCI ने किया बड़ा बदलाव, विदेशी दौरों के लिए अपनाएगी ये रणनीति

0
5

मुंबई :दक्षिण अफ्रीका दौरे से कड़े सबक सीखते हुए भारतीय टीम अब विदेश दौरों पर हालात के अनुकूल ढलने के लिए टेस्ट सीरीज से पहले सीमित ओवरों की सीरीज खेलेगी। भारतीय टीम की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 1.2 से हार के बाद बीसीसीआई ने यह फैसला किया ।
बीसीसीआई सीईओ राहुल जोहरी ने कहा कि जब टीम इस साल इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जाएगी तो पहले सीमित ओवरों की सीरीज खेली जायेगी।
उन्होंने कहा, ‘टीम प्रबंधन से मिले फीडबैक के बाद हमने इस पर गंभीर विचार विमर्श किया। अब इंग्लैंड दौरे पर भारत पहले सीमित ओवरों की सीरीज खेलेगा और फिर टेस्ट मैच।’उन्होंने आगे कहा, ‘अगली बार ऑस्ट्रेलिया में भी ऐसा ही होगा।’
भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने घरेलू क्रिकेटरों के वेतन में बढोतरी की मांग की। हाल ही में घोषित करार के तहत घरेलू क्रिकेटरों की मैच फीस 10000 रूपये से बढाकर 35000 रूपये प्रति मैच कर दी गई।
गांगुली ने एक निजी चैनल के प्रोग्राम के दौरान कहा, ‘राहुल जौहरी और बोर्ड ने यह अच्छा कदम उठाया। मैं पिछले डेढ साल से इसकी मांग कर रहा हूं। मैं उनसे अनुरोध करूंगा कि इसमें और इजाफा किया जाए क्योंकि वे प्रथम श्रेणी क्रिकेटर हैं और इनमें से अधिकांश अजिंक्य रहाणे या विराट कोहली नहीं बनेंगे।

LEAVE A REPLY