सपा ने राज्‍यसभा की एकलौती टिकट जया बच्‍चन को दी, नरेश अग्रवाल का टिकट कटा

0
7

नई दिल्ली: यूपी में समाजवादी पार्टी (सपा) ने जया बच्चन को राज्यसभा टिकट दिया है. वहीं नरेश अग्रवाल का टिकट काटा दिया है. यूपी की सर्वाधिक 10 सदस्यों का कार्यकाल दो अप्रैल को खत्म हो रहा है.
आपको बात दें कि राज्‍यसभा की एक सीट जीतने के लिए 36.36 वोट चाहिए. समाजवादी पार्टी के पास 47 वोट हैं. यानी जीत से 10.64 वोट ज्‍यादा. वहीं सपा ने बसपा को समर्थन देने का ऐलान किया गया था जिसके बाद बीएसपी के पास 19 वोट हैं, यानी जीत से 17.36 वोट कम. समाजवादी पार्टी बीएसपी को 10.64 वोट देगी और कांग्रेस को पास 7 हैं. इस तरह बीएसपी राज्‍यसभा की एक सीट जीत जाएगी.
इससे पहले बसपा ने आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए पूर्व पार्टी विधायक भीमराव अंबेडकर को उम्मीदवार घोषित किया. बसपा की ओर से यहां जारी एक बयान में बताया गया कि पार्टी अध्यक्ष मायावती ने आगामी राज्यसभा चुनाव के सिलसिले में पार्टी विधायकों की बैठक बुलायी थी. मायावती ने ऐलान किया कि राज्यसभा के लिए पार्टी के उम्मीदवार अंबेडकर होंगे.
चुनाव कार्यक्रम के मुताबिक, नामांकन की अंतिम तिथि 12 मार्च तय की गई है. वहीं, नामांकन पत्रों की जांच 13 मार्च को होगी और नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 15 मार्च है. मतदान 23 मार्च को सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक होगा और शाम पांच बजे मतगणना होगी.

LEAVE A REPLY