हर्ष फायर ने ली फिर एक मासूम की जान

0
6

– गमगीन परिजन की चुप्पी से आरोपी शिकंजे से बाहर
ग्वालियर। चार शहर का नाका के पास इन्द्रा नगर में बीती रात एक लगुन फलदान समारोह में किये गये हर्ष फायर से एक आठ वर्षीय बच्ची की गोली लगने से मौत हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर वीडियो क्लीपिंग के सहारे आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार इन्द्रा नगर में रहने वाले सोनू भदौरिया के यहां लगुन फलदान का कार्यक्रम था। इसमें कई रिश्तेदार भी आए थे। बीती देर रात लगभग साढे बारह बजे किये गये हर्ष फायर से एक गोली शैजल पुत्री सत्येन्द्र सिंह जादौन के जा लगी। इससे बच्ची लहूलुहान हो गई। तभी आनना फानन में परिजन उसे लेकर पहले एक निजी अस्पताल पहुंचे, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे जेएएच रैफर कर दिया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने पूरे कार्यक्रम की वीडियो रिकार्डिंग अपने कब्जे में ले ली है। हजीरा थाना पुलिस वीडियो फुटेज से आरोपी का पता लगाने का प्रयास कर रही है।
प्रतिबंध के बावजूद भी हर्ष फायर
पुलिस और प्रशासन की सख्ती के बावजूद भी हर्ष फायर में कमी नहीं आ रही है। कलेक्टर व एडीएम ने शस्त्रों के साथ सोशल मीडिया पर फोटो अपलोड करने वाले लोगों और हर्ष फायर करने वाले वीडियो पर तत्काल कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं। वही पुलिस ने भी हर्ष फायर में धारा 336 के जगह अब 308 का गैरजमानती अपराध पंजीबद्ध करना शुरु किया है।
”आरोपी की हम सरगर्मी से तलाश कर रहे हैं। वीडियो फुटेज से आरोपी की पहचान भी की जा रही है। हर्ष फायर प्रतिबंध के बावजूद होते है, इसके लिए लोगो में जागरुकता की कमी है।”
-डॉ आशीष, पुलिस अधीक्षक

LEAVE A REPLY