कहीं चोरी चोरी , तो कहीं खुल्लम-खुल्ला मना वेलेंटाइन-डे

0
10

-हाथों में हाथ, लाल गुलाब और एक ही आइस्क्रीम में साथ बैठकर गुफतगू कुछ ऐसा था नजारा
ग्वालियर :हाथों में हाथ, लाल गुलाब और एक ही आइस्क्रीम में साथ बैठकर गुफतगू कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला बुधवार 14 फरवरी को वेलेंटाइन-डे के दिन। जिसे जहां मौका मिला लोग मिले वहीं मिले। कोई चोरी चोरी चुपके चुपके मिला तो किसी प्यार खुल्लम खुल्ला किया। दो प्यार करने वालों के बीच इजहार-ए-इश्क हुआ। बाजार भी वेलेंटाइन-डे रंग में रंगा हुआ था। बाजार, मॉल और काफी कैफे में लाल रंग के हार्टशेप गुब्बारे और फेंगसुई लगाए गए। वेलेंटाइन वीक में प्यार के मतवालों के लिए बुधवार का दिन खास रहा।

पार्कों व आइस्क्रीम पार्लर में रही भीड़
वेलेंटाइन-डे के मौक पर दो दिलों ने मिलने के लिए पार्क को चुना तो किसी ने आइस्क्रीम पार्लर को चुना। किसी ने साथ मूवी देखी तो किसी ने व्हाट्सएप पर पहले फोटो शेयर कर एक दूसरे को मुबारकबाद दी और फिर मिलने पर सेल्फी भी ली। सिटी सेंटर में रहने वाले अतुल सिंह व जितेन्द्र ने वेलेंटाइन-डे के मौके पर दोस्तों के साथ डांस पार्टी की। न्यू गोविन्द पुरी में रहने वाली निधि और वदंना ने बुधवार का दिन होने पर वेलेंटाइन-डे मनाने के लिए शिंदे की छावनी स्थित गणेश मंदिर को चुना और वहीं लंच पार्टी की ।

पुलिस ने सुरक्षा देने का भरोसा दिलाया था
कुछ कपल्स पार्क, चिडियाघर और मॉल में जरूर नजर आए। चिडियाघर में कपल्स की रक्षा के लिए पुलिस के सिपाही वहां पहले से ही खड़े हुए थे। वैसे भी ग्वालियर पुलिस ने युवा कपल्स को पूरी सुरक्षा देने का भरोसा दिलाया था।
इसी के चलते जहां पर युवा अधिक जाते हैं, वहां पर गार्ड लगाए गये थे। युवा कपल्स ने एक-दूसरे को गिफ्ट के साथ चॉकलेट और गुलाब का फूल व बुके देकर अपने प्यार का इजहार किया। वहीं उन्होंने टेडी बीयर से लेकर ग्रीटिंग कार्ड जैसी गिफ्ट दी और मोबाइल से सेल्फी ली।

फूल वाले निराश
वेलेंटाइन डे के दिन फूल मालाएं बेचने वाले निराश हुए। फूल विक्रेता अर्जुन पाल ने बताया कि पिछले साल से कम मात्रा में इस बार फूल बिके हैं। एडवांस बुके बनाकर दुकान पर रख लिए गए थे मगर उनमें से काफी बच गए। पिछले साल गुलाब के फूलों की बिक्री दोपहर तक हो गई थी। इसीलिए इस बार फूल ज्यादा मंगाए गए मगर अधिक नहीं बिक पाए।इसका कारण हिन्दू संगठनों का विरोध बताया जा रहा है ।

LEAVE A REPLY