INDvSA: भारत ने साउथ अफ्रीका को दिया 275 रनों का लक्ष्य

0
2

पोर्ट एलिजाबेथ :भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चल रही छह मैचों की वनडे सीरीज का पांचवा मैच आज सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम, पोर्ट एलिजाबेथ में खेला जा रहा है। यहां दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर लिया पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। भारत को शुुरुआत में पहला झटका शिखर धवन के रूप में लगा जो 34 रन बनाकर ही आउट हो गए। लेकिन कोहली के आने के बाद भारत की स्थिति मजबूत हुई। रोहित ने यहां अर्धशतक बनाया। लेकिन 26वें ओवर पर भारत को तब झटका लगा जब कैप्टन कोहली 34 रनों पर रन आउट हो गए। 32वें ओवर में भारत को रहाणे के रूप में तीसरा झटका लगा। इस वक्त क्रीज पर अय्यर और रोहित मौजूद हैं। भारत का स्कोर 200 के करीब पहुंच चुका है।
अगर टीम इंडिया आज का पांचवा वनडे जीत जाता है तो वो इस मैदान पर हार का रिकॉर्ड बदल देगी बल्कि अफ्रीकी जमीन पर पहली वनडे सीरीज जीतने का रिकॉर्ड भी भारत के नाम ही होगा। बता दें कि भारत ने छह मैचों की वनडे सीरीज के पहले तीन मैचों में धमाकेदार जीत दर्ज की है। लेकिन चौथे वनडे में अफ्रीकी टीम ने वापसी करते हुए मैच को अपने नाम कर लिया।
अगर पुराने आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो साउथ अफ्रीका में भारत का रिकॉर्ड खराब ही रहा है। लेकिन विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया से काफी उम्मीदें लगाई जा रही हैं। साल 2013-14 के दौरान हुई वनडे सीरीज में भारत को दक्षिण अफ्रीका के हाथों 0-2 से हार झेलनी पड़ी थी। 2010-11 में हुई सीरीज में मेहमान टीम ने दक्षिण अफ्रीका को कड़ी टक्कर दी थी, लेकिन भारतीय टीम 2-3 से सीरीज हार गई। शनिवार को भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच चौथा वनडे मैच जोहान्सबर्ग के न्यू वांडरर्स स्टेडियम में खेला गया। सीरिज के चौथे वनडे में द. अफ्रीका ने पांच विकेट से जीत हासिल की थी।

LEAVE A REPLY