फूलसिंह बरैया का मायावती को चैलेन्ज,कहा – हमारे रास्ते से हटें , हम बनाएंगे MP में सरकार

0
13

-फूलबाग मैदान में संविधान बचाओ महारैली में उमड़ा जनसैलाव
ग्वालियर। बहुजन संघर्ष दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष इंजी. फूलसिंह बरैया ने एलान किया कि बसपा प्रमुख सुश्री मायावती हमारे रास्ते से हटें तो हम मध्यप्रदेश में सरकार बनाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि जब तक दिल्ली में बाबा साहब अंबेडकर का भीम का झंडा नहीं गाड देते तब तक वह चैन से नहीं बैठेंगे। इंजी. बरैया सोमवार को यहां फूलबाग मैदान में आयोजित संविधान बचाओ, देश बचाओ महारैली को संबोधित कर रहे थे।
वारिश की बूंदों के बीच इंजी. फूलसिंह बरैया ने फिर कहा कि यदि उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती मध्यप्रदेश में दखल नहीं देती तो आज दिल्ली पर भी भीम का झंडा लहरा रहा होता। उन्होंने यह भी कहा कि यदि आज भी बहन मायावती बीच में नहीं आएं तो इस बार फिर मध्यप्रदेश में भीम झंडे की सरकार बन जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि यदि बहन मायावती मध्यप्रदेश में सरकार दें तो वह उनके रास्ते से हट जाएंगे। क्या वह राज्य में सरकार दें सकेंगी। इंजी. बरैया ने कहा कि बहन मायावती को उत्तर प्रदेश में क्या हमने रोका, बिहार, गुजरात में क्या हमने रोका।

मुझे किसी का गुलाम बनना पसंद नहीं
इंजी. बरैया ने कहा कि यदि भविष्य में उनकी सरकार बनी तो वह आदिवासियों और बाल्मीक समाज के लोगों को उनका हक दिलाएंगे। उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या इन समाज के लोगों को उनका हक मिलना चाहिए कि नहीं। उन्होंने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति अब्राहिम लिंकन की बात को कोड करते हुए कहा कि मुझे किसी का गुलाम बनना पसंद नहीं उसी प्रकार से किसी का मालिक बनना भी पसंद नहीं है। इंजी. बरैया ने कहा कि पिछले ७० सालों से कांग्रेस और भाजपा ने संविधान में दिए गये आरक्षण के नाम पर गुमराह किया है। उन्होंने कहा कि मंडल कमीशन के नाम से गांधी जी ने तक गुमराह किया था।

पिछडों का प्रतिशत 52% होना चाहिए
इंजी. बरैया ने कहा कि देश में पिछडों का प्रतिशत ५२ प्रतिशत होना चाहिए, जबकि मंडल कमीशन में २७ प्रतिशत ही आरक्षण पिछडों को मिला है। इस बात पर बसपा के संस्थापक कांशीराम ने कहा था कि वह स्वयं मंडल कमीशन की रिपोर्ट से खुश नहीं हैं, लेकिन पिछडों को २७ प्रतिशत तो आरक्षण मिला इस निर्णय को बेमन से स्वीकार किया है।

बहन का आरोप – कांशीराम के साथ धोखा किया गया
इससे पूर्व संविधान बचाओ, देश बचाओ महारैली को संबोधित करते हुए बसपा संस्थापक कांशीराम की बहन स्वर्ण कौर ने कहा कि उत्तरप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने उनके साथ धोखा किया है। उन्होंने लोगों से आवहान किया कि बहुजन संघर्ष दल की सरकार इंजी. फूलसिंह बरैया के नेतृत्व में बनाएं। उन्होंने यह भी कहा कि आप लोगों ने मेरे भाई कांशीराम के नेतृत्व में बाबा साहब अंबेडकर के प्रति आस्था बढी वहीं महापुरूषों को भी आगे बढाया है। संविधान बचाओ, देश बचाओ महारैली को पूर्व विधायक सीएल बरहादिया सहित अन्य नेताओं ने संबोधित किया। इस अवसर पर राष्ट्रीय महासचिव शिवदान मेघवाल, सुबोध पंचोली, जमुनाप्रसाद अहिरवार, एमडी अहिरवार, फूलसिंह कुशवाह, नारायण सिंह बौद्ध आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY