शिवराज ने कहा- पाकिस्तान को ईंट का जवाब पत्थर से देंगे

0
3

-मुख्यमंत्री ने शहीद रामअवतार की पत्नी को सौंपा एक करोड़ सम्मान राशि का चैक
ग्वालियर : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। कश्मीर में पाकिस्तानी गोलीबारी में शहीद हुए रामअवतार के परिजनों से मिलने के बाद मुख्यमंत्री ने यह बयान दिया है।उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब देंगे। ईंट का जवाब पत्थर से देंगे। शिवराज ने कहा कि पाकिस्तान कायराना हरकत करता है। इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान देश की सीमा की रक्षा करते हुए शहीद हुए वीर सपूत रामअवतार लोधी के गाँव बरौआ पहुँचे। चौहान ने शहीद के चित्र पर श्रद्धा-सुमन अर्पित किए और परिवारजनों से भेंट कर उन्हें सांत्वना प्रदान की। साथ ही शहीद रामअवतार की पत्नी श्रीमती रचना लोधी को सम्मान राशि के रूप में एक करोड़ रूपए का चैक सौंपा।
उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार की ओर से शहीद की धर्मपत्नी को एक करोड़ रूपए की सम्मान निधि का चैक दिया गया है, जो सेना द्वारा दी जाने वाली राशि के अतिरिक्त है। मुख्यमंत्री ने कहा शहीद की धर्मपत्नी को ग्वालियर में फ्लैट अथवा आवासीय प्लॉट उपलब्ध कराया जायेगा। शहीद रामअवतार की माताश्री को 5 हजार रूपए प्रतिमाह की पेंशन जीवन पर्यन्त दी जायेगी। इसके साथ ही शहीद रामअवतार की प्रतिमा स्थापित की जायेगी।
बता दें कि, पाकिस्तान सेना की जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी में की गई भारी गोलाबारी में भारतीय सेना के कैप्टन और तीन जवान शहीद हो गए। शहीदों में मध्य प्रदेश के ग्वालियर निवासी राइफलमैन राम अवतार भी शामिल हैं। राम अवतार तीन महीने पहले ही बेटी के पिता बने थे।ग्वालियर के पुराने छावनी के बरौआ गांव में रहने वाले 28 वर्षीय राम अवतार लोधी तीन साल पहले फौज में भर्ती हुए थे। राम अवतार के परिवार में पांच साल का बेटा दिव्यांश और तीन महीने की एक बेटी हैं। महेंद्र के बड़े भाई महेंद्र, छोटा भाई शंकर और पत्नी रचना गांव में ही रहती हैं। परिजनों ने बताया कि राम अवतार तीन महीने पहले बेटी के जन्म के वक्त गांव आए थे।

LEAVE A REPLY