अबू धाबी में PM मोदी ने किया मंदिर का शिलान्यास, कहा- अब भारत बदल रहा है

0
8

अबू धाबी: यूएई के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आबू धाबी में भव्य हिंदू मंदिर का शिलान्यास कर दिया है. पीएम मोदी की पिछली यात्रा के दौरान ही वहां एक मंदिर स्थापित करने का विषय आया था और वहां के शासक ने इस पर ध्यान देने की बात कही थी. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ये मंदिर मानवता का एक माध्यम है.
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अबू धाबी में बनने वाले भव्य मंदिर के लिए 125 करोड़ भारतीयों की ओर से वली अहद शहजादा मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान को धन्यवाद दिया.
पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा, ”भारत इस बात के लिए गर्व करता है कि खाड़ी के देशों में 30 लाख से अधिक भारतीय समुदाय के लोग यहां की विकास यात्रा में भागीदार हुए है.” उन्होंने कहा, ”कई दशकों के बाद भारत का खाड़ी के देशों के साथ इतना गहरा और व्यापक नाता बना है.”पीएम मोदी ने ओपेरा हाउस से नोटबंदी, जीएसटी के बहाने विपक्ष पर हमला बोला. उन्होंने नोटबंदी और जीएसटी को सरकार का एक सही कदम बताया. उन्होंने कहा कि 70 साल पूरी व्यवस्था को बदलने में समय लगता है. उन्होंने कहा कि मैं देश की सवा सौ करोड़ जनता को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि जो सपने आपने देखे हैं वो एक दिन जरुर पूरे होंगे.
बता दें कि अपनी यात्रा के आखिरी चरण में मोदी 11-12 फरवरी को ओमान का दौरा करेंगे. वह बतौर प्रधानमंत्री पहली बार इस देश का दौरा करेंगे और ओमान के सुल्तान तथा अन्य नेताओं के साथ वार्ता करेंगे. आर्थिक और कारोबारी संबंध मजबूत करने के लिए वह ओमान के प्रमुख कारोबारियों से भी बातचीत करेंगे.
11 फरवरी की शाम वह ओमान के सुल्तान से मिलेंगे. वह मंत्रिपरिषद के उप प्रधानमंत्री सैयद फहद बिन मजमूद अल सैद और अंतरराष्ट्रीय संबंध एवं सहयोग मामलों के उप प्रधानमंत्री सैयद असद बिन तारिक अल सैद से भी अपनी यात्रा के दौरान मुलाकात करेंगे. ओमान में भी वह प्रवासी भारतीयों से मुलाकात करेंगे. वह ओमान में शिवमंदिर भी जाएंगे.

LEAVE A REPLY