जम्मू के सुंजवान में सेना के कैंप पर हुए आतंकी हमले के बाद सर्च ऑपरेशन खत्म, 5 जवान शहीद, 4 आतंकी ढेर

0
13

जम्मू: जम्मू के सुंजवान में सेना के कैंप पर हुए आतंकी हमले के बाद जारी ऑपरेशन खत्म हो गया है. सुरक्षा बलों ने कैंप में घुसे चार आतंकियों को मार गिराया है. मुठभेड़ में सेना के पांच जवान शहीद हुए हैं. जबकि एक जवान के पिता भी आतंकियों के हमले में मारे गए हैं.
आतंकी हमले में 9 लोग घायल हुए हैं, जिसमें आर्मी के दो अधिकारी भी शामिल हैं. कल सुबह करीब 5 बजे आतंकियों ने सुंजवान के आर्मी कैंप पर हमला बोला था. आतंकियों ने कैंप के रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया था, जहां जवानों के परिवार वाले रहते हैं.
कल कैम्प के अंदर 150 घरों को खाली करा लिया गया था और यहां रहने वालों को सुरक्षित जगह शिफ्ट किया गया. सेना की कार्रवाई में मारे गये दोनों आतंकी जैश-ए- मोहम्मद के हैं. ये आतंकी ऑर्मी की कॉम्बैट ड्रेस पहने हुए थे. उनके पास से एके-56 असॉल्ट राइफल, भारी मात्रा में गोली बारुद और हैंड ग्रेनेड बरामद हुए हैं. आतंकियों ने शनिवार सुबह 4.50 बजे कैम्प पर फायरिंग की थी और कैम्प के पिछले हिस्से से अंदर दाखिल हुए थे.
इस आतंकी हमले का मास्टरमाइंड रउफ असगर है. रउफ मौलाना जैश के चीफ मसूद अजहर का भाई है. फरवरी के पहले हफ्ते में रउफ ने भाई मौलाना मसूद अजहर के साथ हिज्बुल के चीफ सैयद सलाउद्दीन से मिला था और परसों आतंकी अफजल गुरु की बरसी के दिन दोनों ने हमले को अंजाम देने के लिए मदद मांगी थी.

LEAVE A REPLY