बुजुर्गों का हाल जानकर केन्द्रीय मंत्री तोमर ने किया रवाना

0
5

कहा – वृद्वजनों को ग्वालियर चम्बल दर्शन यात्रा कराना बहुत ही सराहनीय पहल
ग्वालियर : मध्यप्रदेश सरकार की तीर्थ दर्शन योजना की तरह ही इस प्रकार ग्वालियर शहर के वृद्वजनों को निशुल्क ग्वालियर चम्बल दर्शन यात्रा कराई जा रही है जो कि बहुत ही सराहनीय पहल है तथा इससे जहां वृद्वजनों की दिनचर्या में परिवर्तन आएगा तथा उन्हें शहर के आप पास स्थापित ऐतिहासिक धरोहरों के बारे में भी जानकारी मिलेगी। उक्ताशय के विचार केन्द्र मंत्री नरेन्द्र ंिसह तोमर ने शनिवार को नगर निगम के सहयोग से नन्दनी टूर एवं टूर एवं ट्रेवल्स द्वारा वृद्वजनों के लिए निशुल्क ग्वालियर चम्बल दर्शन यात्रा की बसों को हरीझंडी दिखाकर रवाना करते हुए व्यक्त किए। इस अवसर पर पार्षद बलवीर सिंह तोमर, अरुण सिंह तोमर, ग्वालियर चम्बल दर्शन बस सेवा के संचालक सुरेन्द्र कुशवाह सहित बडी संख्या में वरिष्ठ नागरिकगण उपस्थित रहे।
यात्रा संचालक श्री कुशवाह ने बताया कि ग्वालियर शहर के पर्यटन को बढावा देने एवं शहर में आने वाले पर्यटकों एवं शहर के पर्यटकों की सुविधा एवं सुगमता के लिए ग्वालियर शहर एवं आस पास के क्षेत्र में स्थापित ऐतिहासिक विरासतों व पर्यटकों के भ्रमण के लिए नगर निगम के सहयोग से नन्दनी टूर एवं टूर एवं ट्रेवल्स द्वारा ग्वालियर चम्बल दर्शन बस सेवा चलाई जा रही है। इसी के तहत शहर के वृद्वजनों को संस्था द्वारा निशुल्क बस द्वारा ग्वालियर चम्बल दर्शन यात्रा कराई जा रही है जिसमें सभी वृद्वजनों के लिए पानी, चाय एवं दोपहर भोजन की व्यवस्था भी संस्था द्वारा निशुल्क कराई गई है।

150 बुजुर्ग हुए रवाना
महाराजा मानसिंह चौराहा स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में ग्वालियर चम्बल दर्शन यात्रा की 4 बसों द्वारा लगभग 150 वृद्वजनों को यात्रा कराई जा रही है। जिसमें वृद्वजनों को पढावली, मुरैना स्थित देवरी घडियाल केन्द्र, ऐतिहासिक किला, जयविलास पैलेस, तिघरा, सूर्य मंदिर, चिडियाघर, तानसेन का मकबरा, शनिदेव मंदिर, बटेश्वर, पढावली, मितावली, जैन मंदिर, सिंहोनिया, ककनमठ मंदिर आदि का भ्रमण कराया जाएगा।

LEAVE A REPLY