सुंजवान मिलिट्री कैंप आतंकी हमला: फारुख अब्दुल्ला बोले- आतंकवाद रोके पाकिस्तान, नहीं तो युद्ध छेड़ेगा भारत

0
2

नई दिल्ली :सुंजवान मिलिट्री कैंप पर शनिवार तड़के हुए आतंकी हमले को लेकर नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख और जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारुख अब्दुल्ला ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि ऐसे माहौल में पाकिस्तान से बात नहीं हो सकती। पाकिस्तान को आतंकवाद बंद करना होगा। उन्होंने आगे कहा, ‘अगर पाकिस्तान भारत से अच्छे संबंध चाहता है तो उसे आतंकवाद बंद करना होगा। शांति कायम रखने के लिए पाकिस्तान को अपना रूख बदलना होगा और आतंकवाद बंद करना होगा, यदि पाकिस्तान नहीं माना तो बुरा नतीजा होगा और जंग हो जाएगी।’
फारुख अब्दुल्ला ने कहा, ‘जो हुआ है वो दर्दनाक है, कोई दिन नहीं होता है जब आतंकवादी हमला नहीं कर रहे हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि ये सब आतंकवादी पाकिस्तान से आ रहे हैं। अगर पाकिस्तान भारत के साथ अच्छे रिश्ते चाहता है तो उन्हें आतंकवाद बंद करना पड़ेगा।’
आपको बता दें कि शनिवार को जम्मू-कश्मीर के सुंजवान मिलिट्री कैंप पर आतंकी हमले में एक जवान शहीद हो गया।
जम्मू कश्मीर विधानसभा में आज सुंजवान में एक सैन्य शिविर पर आतंकवादी हमले को लेकर भाजपा सदस्यों द्वारा पाकिस्तान की निंदा किए जाने के बाद नेशनल कांफ्रेंस के एक वरिष्ठ विधायक ने पाकिस्तान समर्थक नारे लगाए। नेकां ने अपने विधायक मोहम्मद अकबर लोन द्वारा नारे लगाने जाने से खुद को अलग कर लिया।
जैसे ही यहां सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो विधायकों ने पार्टी के रूख से इतर आतंकवादी हमले की निंदा की और सरकार की ओर से एक बयान की मांग की। विधानसभा अध्यक्ष कविंदर गुप्ता ने कुछ टिप्पणियां की जिसके बाद भाजपा सदस्यों ने पाकिस्तान के खिलाफ जोरदार ढंग से नारेबाजी की।
नेकां विधायक जावेद राणा, अली मोहम्मद सागर, अकबर लोन, अब्दुल माजिद लार्मी और अन्य अध्यक्ष के आसन के समीप आए गए और उन्होंने गुप्ता से माफी की मांग की।
इस बीच, भाजपा ने पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी तेज कर दी और इसके जवाब में गुस्साए लोन अपनी सीट पर खड़े हो गए और वे पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने लगे।सदन में हंगामे के कारण अध्यक्ष कविंदर गुप्ता ने सुबह 10:15 बजे कार्यवाही स्थगित कर दी।
संवाददाताओं से बातचीत में लोन ने कहा कि उन्होंने भाजपा को जवाब देने के लिए पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए। उन्होंने दावा किया कि भाजपा ने ऐसा दिखाया कि वह मुस्लिमों से नफरत करती है।उन्होंने कहा, ”अध्यक्ष कविंदर गुप्ता का बयान दिखाता है कि उनके दिमाग में क्या है। बाद में अध्यक्ष ने अपनी टिप्पणियां सदन की कार्यवाही से निकाल दी। नेकां ने नारेबाजी की निंदा करते हुए इन्हें अस्वीकार्य बताया।

LEAVE A REPLY