पकौड़ा पॉलिटिक्स के बीच लोगों के साथ ‘टिफिन पार्टी’ करेगी BJP

0
4

भोपाल : पकौड़ा पॉलिटिक्स के बीच लोगों के साथ ‘टिफिन पार्टी’ करेगी भाजपा बीजेपी नेताओं को पार्टी नेताओं को बूथों पर अपने-अपने टिफिन लेकर जाने और लोगों के साथ मिलकर खाना खाने की सलाह दी गई है.सतारूढ़ भाजपा और कांग्रेस के बीच छिड़ी पकौड़ा पॉलिटिक्स के बीच में अब बीजेपी की टिफिन पार्टी पर सियासत गर्म हो गई है.
दरअसल, मोदी के केंद्र की योजनाओं के प्रचार के लिए टिफिन पार्टी करने की सलाह के बाद कांग्रेस बीजेपी सरकार पर आक्रामक हो गई है. भाजपा ने पीएम मोदी के केंद्रीय योजनाओं की जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने के लिए अपने सांसद और पार्टी नेताओं को टिफिन पार्टी करने की सलाह दी है.
बीजेपी नेताओं को पार्टी नेताओं को बूथों पर अपने-अपने टिफिन लेकर जाने और लोगों के साथ मिलकर खाना खाने की सलाह दी गई है. केंद्र की योजनाओं के प्रचार के लिए टिफिन पार्टी के सुझाव पर कांग्रेस बीजेपी सरकार पर हमलावर हो गई है.
नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने टिफिन पार्टी के बहाने सरकार पर विफलताओं को छिपाने का आरोप लगाया है. वहीं बीजेपी के मुताबिक टिफिन पार्टी के जरिए आसानी से लोगों तक अपनी बात पहुंचाई जा सकती है और मोदी का सुझाव पार्टी को मजबूती देने के साथ केंद्रीय योजनाओं की जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाएगी.
बहरहाल लोकसभा चुनाव के दौरान ‘चाय पर चर्चा’ अभियान चलाने वाले पीएम मोदी ने अब अपने सांसदों और पार्टी नेताओं को क्षेत्रों में जाकर ‘लंच पर चर्चा’ करने को कहा हैं. इसी तरह की शुरुआत सीएम शिवराज ने भी टिफिन कैबिनेट का आयोजन कर मंत्रियों के बीच सौहार्द बढ़ाने की कोशिश की थी, लेकिन इसको नो महीने से ज्यादा हो चुके हैं यानि कि इसके बाद न टिफिन कैबिनेट की याद मंत्रियों को आई और न ही पार्टी नेताओं को.अब एक बार फिर पीएम मोदी ने टिफिन लंच के जरिए लोगों में पैठ मजबूत करने को कहा है. लेकिन इसका असर पार्टी नेताओं पर कितना होता है, ये तो आने वाले दिनों में पता चलेगा.

LEAVE A REPLY