INDvSA: विराट से जा भिड़े रबाडा, कुछ इस अंदाज में द. अफ्रीकी टीम ने चुकाई कीमत

0
2
Virat Kohli (captain) of India reacts after being dismissed and appeals during the 3rd One Day International match between South Africa and India held at the Newlands Cricket Ground in Cape Town, South Africa on the 7th February 2018 Photo by: Ron Gaunt / BCCI / SPORTZPICS

नई दिल्ली :भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच छह मैचों की सीरीज का तीसरा वनडे मैच केपटाउन में खेला गया। बुधवार को खेले गए इस मैच में विराट कोहली नॉटआउट 160 रन बनाकर लौटे, लेकिन बिना खाता खोले ही उन्हें एक बार अंपायर ने आउट करार दे दिया था। इसी दौरान दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा जाकर विराट से भिड़ गए। हालांकि बाद में उन्हें मुंह की खानी पड़ी।
दरअसल रोहित शर्मा बिना खाता खोले आउट होकर पवेलियन लौटे। रबाडा ने रोहित को शून्य रन पर आउट कराया, इसके बाद कप्तान विराट क्रीज पर शिखर धवन का साथ देने पहुंचे। रबाडा ने अपने दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर विराट के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की जोरदार अपील की। अंपायर ने भी विराट को आउट करार दे दिया। हालांकि विराट ने तुरंत रिव्यू ले लिया। रिव्यू में साफ था कि विराट के बल्ले से लगने के बाद गेंद पैड से लगी थी।विराट के रिव्यू लेना रबाडा को बिल्कुल पसंद नहीं आया और वो उनके करीब पहुंच गए। इसके बाद रबाडा ने विराट को कुछ बातें भी बोलीं। दोनों के बीच कुछ कहासुनी हुई और रिव्यू में विराट को नॉटआउट करार दिया गया। विराट ने इसके बाद रबाडा की स्लेजिंग का जवाब अपने बल्ले से दिया। विराट ने इस गेंद के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा और मैदान पर अंत तक टिके रहे। नॉटआउट 160 रनों की पारी के लिए विराट को मैन ऑफ द मैच भी दिया गया।
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज के दूसरे वनडे में भी एक बार रबाडा की बाउंसर गेंद विराट के पेट के पास जा लगी थी। विराट कुछ देर दर्द में नजर आए, लेकिन अगली ही गेंद पर शानदार छक्का जड़ रबाडा को करारा जवाब दिया था। भारत फिलहाल सीरीज में 3-0 की बढ़त बना चुका है।

LEAVE A REPLY