जीत के लिए चाहिए थे 2 रन, अंपायर ने कहा- कर लो लंच, खिलाड़ी से लेकर दर्शक हैरान

0
2

सेंचुरियन :सेंचुरियन में हुए दूसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 32.3 ओवर में 118 रन पर ऑल आउट कर दिया, जिसके बाद कप्तान विराट कोहली और शिखर धवन की धमाकेदार शुरुआत से टीम इंडिया ने 19 ओवर में 117 रन बना लिए थे.
लेकिन इस दौरान मैच में एक ऐसा पल आया जिससे सब हैरान रह गए. हुआ यूं कि जब भारतीय टीम जीत से सिर्फ 2 रन दूर थी, तभी अंपायरों ने लंच ब्रेक का ऐलान कर दिया. जब टीम को जीत के लिए सिर्फ 2 रन चाहिए थे उस दौरान लंच ब्रेक का यह फैसला काफी चौंकाने वाला था.
मैदान पर मौजूद कोहली, साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी और कमेंट्री बॉक्स में बैठे सभी कमेंटेटर भी अंपायरों के इस फैसले से अचंभित थे. कमेंटेटरों ने कहा कि आईसीसी के नियम अपनी जगह है, लेकिन एक कॉमन सेंस नाम की भी चीज होती है और मैदान पर उसका इस्तेमाल किया जाना चाहिए था.अंपायर के फैसले का टीम इंडिया की हार और जीत पर कोई असर नहीं हुआ और भारत ने आसानी से मुकाबला जीत लिया. लेकिन, आईसीसी का ये रूल लोगों को अटपटा लगा.
आपको बता दें कि सेंचुरियन में टीम इंडिया ने अफ्रीका को 9 विकेट से पीटकर छह मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है. कुलदीप और चहल के धमाकेदार प्रदर्शन के बाद कप्तान कोहली और धवन की तूफानी बल्लेबाजी ने भारतीय टीम को 20.3 ओवर में ही और 177 गेंद रहते जीत दिला दी.
इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीकी टीम 32.2 ओवर में 118 रन पर ही ऑल आउट हो गई थी. युजवेंद्र चहल को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड दिया गया.

LEAVE A REPLY