सेंचुरियन में भी विराट ब्रिगेड ने अफ्रीका को पीटा, सीरीज में बनाई 2-0 से बढ़त

0
7

सेंचुरियन :सेंचुरियन में टीम इंडिया ने अफ्रीका को 9 विकेट से पीटकर छह मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है. सुपर स्पोर्ट्स पार्क के मैदान पर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के धमाकेदार प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और शिखर धवन की तूफानी बल्लेबाजी ने भारतीय टीम को 20.3 ओवर में ही जीत दिला दी.इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीकी टीम 32.2 ओवर में 118 रन पर ही ऑल आउट हो गई और टीम इंडिया को जीत के लिए 119 रनों का लक्ष्य मिला. इस आसान से टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 20.3 ओवर में 119 रन बनाते हुए 9 विकेट से जीत दर्ज कर ली.

चहल और कुलदीप ने अफ्रीकी पारी को किया तहस-नहस
पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम 118 रन पर ऑल आउट हो गई. दूसरे वनडे में भी दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज भारत की स्पिन जोड़ी-कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल का सामना नहीं कर पाए.कुलदीप और चहल ने सुपर स्पोर्ट्स पार्क मैदान पर आपस में आठ विकेट बांटते हुए मेजबान टीम को 32.2 ओवरों में 118 रनों पर ही ढेर कर दिया. चहल ने पांच विकेट लिए जबकि कुलदीप ने तीन सफलताएं हासिल कीं.
चाइनामैन कुलदीप ने आठ ओवर फेंके और सिर्फ 20 रन दिए जबकि चहल ने 8.2 ओवरों में 22 रन दिए. चहल ने पहली बार वनडे में पांच विकेट लिए हैं. यह दक्षिण अफ्रीका का घर में सबसे कम स्कोर है. कुलदीप और चहल के अलावा जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को एक-एक सफलता मिली.
टीमें :
भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह.
दक्षिण अफ्रीका: हाशिम आमला, क्विंटन डी कॉक, एडेन मार्करम (कप्तान), जेपी डुमिनी, डेविड मिलर, खाया जोंडो, क्रिस मॉरिस, कैगिसो रबाडा, मॉर्न मॉर्कल, तबरेज शम्सी, इमरान ताहिर

LEAVE A REPLY