U-19 WC: शुबमन गिल ने बताया द्रविड़ के किस ‘टिप’ से टीम ने जीत लिया विश्वकप

0
2

नई दिल्ली :भारत ने मैन ऑफ द मैच सलामी बल्लेबाज मंजोत कालरा की शतकीय पारी की बदौलत शनिवार को यहां बे ओवल मैदान पर आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में आस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराकर चौथी बार खिताब अपने नाम किया.
आस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 217 रनों के लक्ष्य को भारत ने मंजोत कालरा के नाबाद 101 रनों की बदौलत 38.5 ओवरों में आठ विकेट रहते ही हासिल कर लिया. कालरा के अलावा भारत के लिए शुभमन गिल ने 31 और विकेटकीपर हार्विक देसाई ने 47 रन बनाए.
जहां विश्वकप का फाइनल मुकाबला दिल्ली के दिलदार बल्लेबाज़ मनजोत कालरा के नाम रहा. वहीं पूरे टूर्नामेंट में अपने बल्ले से टीम को फाइनल तक पहुंचाने वाले शुबमन गिल भी इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम के हीरो रहे.
मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीतने के बाद शुबमन ने बताया कि आखिर राहुल ने उनसे क्या कहा था जिससे बदल गया टूर्नामेंट का रूख.
गिल ने कहा,‘‘मुझे अपनी टीम पर गर्व है. हम खुशकिस्मत हैं कि राहुल सर हमारे कोच थे. उन्होंने अपना स्वाभाविक खेल दिखाने को कहा और हमने वही किया.’’राहुल द्रविड़ की निगरानी में ये टीम पिछले 2 सालों से मेहनत कर रही थी, जिसका नतीजा आज सबके सामने आ गया.

LEAVE A REPLY