कासगंज हिंसा:चंदन गुप्ता की हत्या का मुख्य आरोपी सलीम कासगंज से हुआ गिरफ्तार, बाकी दो की तलाश जारी

0
6

लखनऊ: कासगंज हिंसा और चंदन गुप्ता की हत्या का आरोपी सलीम पकड़ा गया है. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है और फिलहाल उसे कासगंज कोतवाली में रखा गया है. अब पुलिस वसीम और नसीम को तलाश कर रही है. पुलिस ने इनके घर पर नोटिस भी लगाया है कि अगर एक मार्च तक ये लोग कोर्ट में नहीं हाजिर हुए तो उनकी संपत्ति जब्त कर ली जाएगी.
हिंसा के वीडियो आए सामने
कासगंज में हुई सांप्रदायिक हिंसा के दो वीडियो सामने आए हैं जो 26 जनवरी यानी उस दिन के हैं जिस दिन तिरंगा यात्रा को लेकर कासगंज में हिंसा शुरू हुई थी और चंदन गुप्ता की फायरिंग की मौत हुई थी. एबीपी न्यूज को कासगंज में फायरिंग के दिन वाला वीडियो मिला है. एक वीडियो में कुछ लड़के हाथ में पिस्टल लेकर तिरंगा यात्रा निकालते दिख रहे हैं. वीडियो में रह रहकर फायरिंग की आवाज भी सुनाई दे रही है. ये वीडियो एसआईटी को मिला है. हिंसा की जांच योगी सरकार ने एसटीएफ को सौंप दी है. फिलहाल इलाके में शांति है लेकिन अभी भी तनाव बना हुआ है. शहर में रुक-रुक कर हो रही आगजनी से लोगों में डर बना हुआ है.
गृह मंत्रालय ने मांगी विस्तृत रिपोर्ट
गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार को शुक्रवार को शुरू हुयी हिंसा तथा उसके बाद इलाके में शांति के लिए उठाए गए कदमों के बारे में विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा है. राज्य सरकार से यह भी कहा गया है कि हिंसा में शामिल लोगों को दंडित करने के लिए उठाए गए कदमों का ब्यौरा भी मुहैया कराए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि उनकी सरकार राज्य के हर नागरिक को सुरक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है और अराजकता फैलाने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा.
सामने आया चंदन का आखिरी वीडियो
बता दें कि चंदन की 26 जनवरी को हत्या हुई थी और अब चंदन का आखिरी वीडियो सामने आया है. वो बुलेट से तिरंगा यात्रा लेकर निकला था और जुलुस में सबसे आगे चल रहा था. कासगंज में सैकड़ों की संख्या में युवा तिरंगा यात्रा लेकर निकले थे इसी के बाद हिंसा हुई और चंदन की हत्या कर दी गई.

LEAVE A REPLY