राजस्थान उपचुनाव: अलवर और अजमेर में बीजेपी और कांग्रेस के लिए बड़ा मुकाबला

0
5

जयपुर :राजस्थान में आज अलवर और अजमेर में लोकसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। यहां पर लोकसभा उपचुनाव के साथ ही मंडलगढ़ विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं। माना जा रहा है कि ये दोनों ही उपचुनाव कांग्रेस के लिए जमीन मजबूत करने का मौका हैं तो वहीं वहीं मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के लिए ये चुनाव सेमीफाइनल से कम नही है।

राज्य में इसी साल के आखिरी तक विधानसभा चुनाव हो सकते हैं और इन्हीं चुनावों से पता चल सकता है कि जनता का मूड क्या है। दोनों पार्टियों ने उपचुनावों के लिए जमकर चुनाव प्रचार किया है। माना जा रहा है कि इस उपचुनाव पर पद्मावत विवाद का असर भी दिख सकता है।
पूर्व केंद्रीय मंत्री और अजमेर से बीजेपी सांसद सांवर लाल जाट, अलवर से बीजेपी सांसद चांद नाथ योगी और मंडलगढ़ से बीजेपी विधायक कार्ति कुमारी का असामयिक निधन होने के कारण ये तीनों सीटों के लिए उपचुनाव हो रहे हैं। इस उपचुनाव के नतीजे एक फरवरी को आएंगे। अलवर लोकसभा सीट से डॉ. करण सिंह यादव (कांग्रेस), डॉ. जसवंत यादव(भाजपा), अजमेर लोकसभा सीट पर कांग्रेस के डॉ. रधु शर्मा, रामस्वरूप (भाजपा) और मंडलगढ़ विधानसभा सीट से भाजपा के शक्ति सिंह और कांग्रेस के विवेक धाकड़ के बीच सीधा मुकाबला है।

LEAVE A REPLY