आज के दिन गलती से भी ना खरीदें ये चीजें, होगा भारी नुकसान!

0
12

भगवान शनिदेव को ग्रहों में सबसे प्रभावशाली माना गया है और वह मनुष्‍य को उसके कर्मों के अनुसार फल देते हैं. यही एक वजह हैं कि लोग उनकी पूजा में बहुत सावधानी बरतते हैं और उनकी प्रकोप से बचने के लिए शनिवार के दिन उनकी पूजा करते हैं. दरअसल ज्यादातर लोगों की आज के दिन छुट्टी होती है जिस वजह से वह शॉपिंग के लिए निकल जाते हैं, लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कुछ ऐसी चीजों के बारे में, जिन्हें शनिवार के दिन खरीदने से बचना चाहिए.
जानें कौनसी चीजों को खरीदने से बचना चाहिए….
– आज के दिन लोहे का सामान आदि दान करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं और साथ ही व्यापार में मुनाफा होता है, लेकिन ध्यान रहे कि लोहे से बनी चीजों को खरीदने से बचें.
– अगर आप चाहते हैं कि आप पर कर्ज का साया भी न पड़े तो आज के दिन खाने में प्रयोग किए जाने वाले नमक को खरीदेने से बचें.
– शनिवार के दिन काले तिल खरीदने से बचें, क्योंकि ऐसा करने से कार्यों में बाधा उत्पन्न होने लगती है. काले तिल को शनिदेव जी पर चढ़ाने से वह प्रसन्न होते हैं और आपको की विपत्तियों से बचाते हैं.
– पढ़ाई-लिखाई से जुड़ी चीजें जैसे कागज, पेन और इंक पॉट आदि चीजों को खरीदने के लिए गुरुवार का दिन सबसे श्रेष्ठ माना गया है, आज के दिन स्याही न खरीदें.
– कहा जाता है कि शनिवार को झाड़ू नहीं खरीदनी चाहिए. इस दिन झाड़ू खरीदने से घर में गरीबी आती है.
– शनिवार को जूते नहीं खरीदने चाहिए. कहा जाता है कि शनिवार को खरीदे जूते पहनने से काम में सफलता नहीं मिलती है.
– शास्त्रों के अनुसार अग्नि को महत्वपूर्ण माना गया है, लेकिन शनिवार के दिन केरोसीन, माचिस, पेट्रोल जैसी चीजें नहीं खरीदनी चाहिए.

LEAVE A REPLY