यूपी में ‘गंदी बात’ पर राजनीति तेज, BSP के खिलाफ BJP का हल्लाबोल

0
28

लखनऊ :बीजेपी के पूर्व यूपी उपाध्‍यक्ष दयाशंकर सिंह के द्वारा बसपा सुप्रीमो मायावती पर अपशब्द कहने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. शनिवार को लखनऊ में दयाशंकर सिंह के परिवार के साथ बीजेपी खुलकर सामने आई और बीएसपी के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. मायावती के बारे में अभद्र टिप्पणी करने और उसके बदले में धरने के दौरान बीएसपी नेताओं और कार्यकर्ताओं की ओर से दयाशंकर की बेटी और बहन के बारे में अशोभनीय नारेबाजी को बीजेपी ने मुद्दा बना लिया है.
बीजेपी इस मामले में बीएसपी के खिलाफ ‘बेटी के सम्मान में, बीजेपी मैदान में ‘ के तहत यूपी के सभी जिला मुख्यालयों में प्रदर्शन कर रही है. केशव प्रसाद मौर्य ने मांग किया कि अगर मायावती के मन में थोड़ा भी स्त्री की गरिमा के प्रति सम्मान हो तो नसीमुद्दीन सिद्दीकी को नेता विधान परिषद से बर्खास्त और पार्टी के महासचिव पद से निष्कासित करें. उन्होंने कहा कि अगर नसीमुद्दीन के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई तो बीजेपी ‘बेटी के सम्मान’ में संघर्ष करने के लिए मैदान में उतरेगी.
बीजेपी का बीएसपी पर पलटवार
दरअसल बीजेपी ने मायावती पर पलटवार करने का फैसला किया है. हालांकि मायावती के खिलाफ अपशब्द कहने पर दयाशंकर को बीजेपी ने 6 सालों के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है. केशव ने कहा कि 28 जुलाई को बीजेपी महिला मोर्चा के द्वारा लखनऊ में महिलाओं का एक बड़ा प्रदर्शन करने का निर्णय किया गया है. साथ ही 6 और 7 अगस्त को झांसी में भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक भी करेगी.
माया समेत कई नेताओं के खिलाफ केस दर्ज
इससे पहले शुक्रवार को दयाशंकर की मां तेतरा देवी ने मायावती, नसीमुद्दीन सिद्दीकी और मेवालाल के खिलाफ शिकायत दी थी. पुलिस ने इन सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 120-बी, 153-ए, 504, 505 और 509 के तहत साजिश रचने, धमकी देने और सामाजिक विद्वेष का केस दर्ज किया है.

LEAVE A REPLY