#Pathankot: रक्षा मंत्री बोले- आतंकियों के पास से मिले PAK में बने सामान

0
17

पठानकोट: एयरबेस पर हमले के चौथे दिन भी पठानकोट में ऑपरेशन जारी है। manohar parikar2मंगलवार को रक्षा मंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि 6 आतंकी मारे गए। फिलहाल कॉम्बिंग ऑपरेशन चलता रहेगा। शनिवार तड़के एयरफोर्स के इस बेस पर आतंकियों ने हमला किया था।
रक्षा मंत्री की प्रेस कॉन्फ्रेंस की बड़ी बातें
1. कितने घंटे चला एन्काउंटर
”एनकाउंटर केवल 36 से 38 घंटे चला। कॉम्बिंग ऑपरेशन चल रहा है और ये जारी भी रह सकता है। हो सकता है वहां कुछ बिना फटे बम हों लेकिन हम रिस्क नहीं ले सकते। मैं शहीद हुए जवान के परिवार से मिलूंगा। कैम्पस में तीन हजार सिविलियन भी हैं। इतना आसान नहीं है कि इस कैम्पस को सेफ रखना। हमने पहले सिविलियंस को बचाया। आपको (मीडिया) यकीन नहीं होता तो अंदर जाकर देख लीजिए।”
2. पाकिस्तान का हाथ कैसे?
आतंकियों के पास से पाकिस्तान में बने सामान मिले हैं। जांच जारी है। एके 47, पिस्टल, नाइट विजन और 40 से 50 किलो बुलेट्स लेकर आए थे। एनआईए जांच कर रही है। इसके बाद ही हम कुछ बताएंगे। कुछ मशीनरी के पाकिस्तान से जुड़े होने के संकेत मिल रहे हैं। 2 आतंकियों की लाशें बुरी तरह जली हुई हैं।” ”मेरी चिंता इस बात को लेकर है कि ये आतंकी अंदर कैसे पहुंचे? जांच होने दीजिए। ”
3. कितने आतंकी मारे गए?
” मैंने जब यहां देखा तो लगा कि कुछ जगहें ऐसी हैं जहां से आतंकी घुस सकते हैं। कुल 6 आतंकी थे। दो जगह बॉडी पार्ट्स मिल हैं। डीएनए टेस्ट से एनआईए कन्फर्म करेगी की कितने आतंकी थे। ”एक आतंकी की बॉडी में अभी भी एक्सप्लोसिव लगे हैं। मैं पूरी टीम को सफल ऑपरेशन के लिए बधाई देता हूं।”
4. शहीद जवानों के बारे में क्या कहा?
”एक कमांडो को छोड़कर किसी की भी मौत डायरेक्ट ऑपरेशन में नहीं हुई। जगदीशचंद्र बदकिस्मती से हमले का शिकार हुए। ऑपरेशन में मौत का शिकार हुए सभी जवानों को शहीद मानेंगे। एयरबेस में नुकसान नहीं हुआ।””पिछले डेढ़ घंटे में उस जगह का दौरा किया जहां हमला हुआ। मैं आर्म्ड फोर्सेस , गरुढ़ कमांडो और एनएसजी को धन्यवाद देना चाहता हूं। कि उन्होंने सफल ऑपरेशन किया।”
5. पंजाब सरकार के बारे में क्या कहा?
” पंजाब सरकार के बारे में मैं कुछ नहीं कहूंगा, क्योंकि मैं डिफेंस मिनिस्टर हूं। बीएसएफ के बारे में भी कुछ नहीं कहूंगा। कुछ जानकारी है कि आतंकी कैसे आए? लेकिन जांच पूरी होने के बाद ही हम कुछ बताएंगे।”

LEAVE A REPLY