सायना के खिलाफ कोर्ट जाएगा बैडमिंटन संघ!

0
28

विजयवाड़ा : भारतीय बैडमिंटन महासंघ (बाई) स्टार खिलाड़ी सायना नेहवाल जैसे देश के शीर्ष खिलाड़ियों के सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में भाग नहीं लेने फैसले के खिलाफ न्यायालय का दरवाजा खटखटा सकता है।

बाई के सचिव और यहां होने वाली राष्ट्रीय चैंपियनशिप के आयोजक सचिन पुनिया चौधरी ने कहा कि सायना पिछले पांच-छह सालों से किसी राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं ले रही है। जबकि यह उनकी जिम्मेदारी बनती है कि ऐसी प्रतियोगिताओं में भाग लेकर खिलाड़ियों की अगली पीढ़ी को प्रोत्साहित करें।
उन्होंने कहा कि सायना और परूपल्ली कश्यप जैसे शीर्ष खिलाड़ियों की यह आदत बन गई है कि वह देश में होने वाली राष्ट्रीय चैंपियनशिप जैसे बड़े आयोजनों से किनारा कर लेते हैं और फिर मेल का भी जवाब नहीं देतें। हम इस मसले को कोर्ट तक ले जाएंगें जिससे भविष्य में खिलाड़ी ऐसे फैसलों से बचें। उल्लेखनीय है कि चाइना ओपन सुपर सीरीज के विजेता सायना और श्रीकांत के अलावा इस साल राष्ट्रीय चैंपियनशिप में विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता पी. वी. सिंधू, राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण विजेता कश्यप, युगल विशेषज्ञ ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा तथा अजय जयराम ने भी खेलों से नाम वापिस ले लिया है।

LEAVE A REPLY