फोटोज में देखें सूर्यग्रहण का सोंदर्य ;दुनिया के कई देशों में दिखाई दिया साल का पहला सूर्यग्रहण; अमेरिका, यूरोप से आईं कई शानदार तस्वीरें नई दिल्ली ।एजेंसी आज साल का पहला सूर्यग्रहण है। अमेरिका में सूर्योदय ही ग्रहण के साथ हुआ। नासा ने इसकी तस्वीरें जारी की हैं। तस्वीर में सुबह का उगता सूर्य चांद की तरह दिख रहा है। अमेरिका के साथ सूर्य ग्रहण यूरोप में भी देखा गया। भारत में ग्रहण सूर्यास्त के पहले लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश में देखा गया।वेबसाइट टाइम एंड डेट के मुताबिक, यह भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 1 बजकर 42 मिनट से शुरू हुआ। ग्रहण 6 बजकर 41 मिनट तक रहा। यानी भारत में सूर्यग्रहण की कुल अवधि करीब 5 घंटे की रही। इस दिन 148 साल बाद शनि जयंती का भी संयोग बना। इससे पहले शनि जयंती पर सूर्यग्रहण 26 मई 1873 को हुआ था।

0
0

नई दिल्ली ।एजेंसी
आज साल का पहला सूर्यग्रहण है। अमेरिका में सूर्योदय ही ग्रहण के साथ हुआ। नासा ने इसकी तस्वीरें जारी की हैं। तस्वीर में सुबह का उगता सूर्य चांद की तरह दिख रहा है।

अमेरिका के साथ सूर्य ग्रहण यूरोप में भी देखा गया। भारत में ग्रहण सूर्यास्त के पहले लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश में देखा गया।वेबसाइट टाइम एंड डेट के मुताबिक, यह भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 1 बजकर 42 मिनट से शुरू हुआ। ग्रहण 6 बजकर 41 मिनट तक रहा। यानी भारत में सूर्यग्रहण की कुल अवधि करीब 5 घंटे की रही। इस दिन 148 साल बाद शनि जयंती का भी संयोग बना। इससे पहले शनि जयंती पर सूर्यग्रहण 26 मई 1873 को हुआ था।

LEAVE A REPLY