हनुमान गढ़ी में 14 लाख से होगा सौन्दर्यीकरण कार्य : डॉ. मिश्रा

0
0

-भगवान गौतम बुद्ध और डॉ. अम्बेडकर की प्रतिमाओं पर किया मार्ल्यापण
दतिया ।अजयभारत न्यूज
गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने दतिया में रविवार को हनुमान गढ़ी में 14 लाख 40 हजार रूपये की लागत से अम्बेडकर पार्क के सौन्दर्यीकरण कार्य का भूमि-पूजन किया। उन्होंने इसके पूर्व भगवान गौतम बुद्ध एवं संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। उन्होंने जनता से भगवान गौतम बुद्ध और डॉ.अंबेडकर के विचारों को अपने जीवन में उतारने और उनके बताए मार्ग पर चलने के लिए कहा।
गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि भगवान गौतम बुद्ध ने हमें सत्य, अंहिसा एवं मानवता के रास्ते पर चलने का जो संदेश दिया था। उसे हम अपने जीवन में आत्मसात कर उनके बताये मार्ग पर चले। उन्होंने कहा कि डॉ. अम्बेडकर ने कहा था शिक्षित बनो, संगठित हो एवं संघर्ष करो। इसी संदेश को लेकर सभी लोग अपने बच्चों की शिक्षा पर विशेष ध्यान दें और समाज में फैली हुई सामाजिक कुरूतियों को दूर करने में अपना योगदान दें। डॉ. मिश्रा ने दलित, शोषित और वंचित वर्ग के उत्थान के लिए राज्य और केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी देते हुए अधिक से अधिक लाभ लेने का आह्वान किया।
गृह मंत्री ने ग्रामीण क्षेत्रों में निःशुल्क खाद्य सामग्री की वितरित
गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने दतिया के ग्रामीण क्षेत्रों में गरीब एवं जरूरतमंद लोगों को खाद्य सामग्री वितरित की। उन्होंने ग्राम उद्गंवा, नूनवाहा, जौहरिया, गढ़ी, डोंगरपुर और बनौली में 700 से अधिक गरीब और जरुरतमंद परिवारों को नि:शुल्क खाद्य सामग्री के किट वितरित किए।
डॉ.मिश्रा कोरोना के संकट काल में नियमित रूप से दतिया जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में जरूरतमंद जनता को खाद्य सामग्री के नि:शुल्क किट वितरित कर रहे हैं। जिले के प्रवास के दौरान उन्होंने रविवार को ग्राम उद्गवां में 160, ग्राम नुनवाहा में 300 और ग्राम जौहरिया में 150, एवं ग्राम गढ़ी, डोंगरपुर और ग्राम बनौली में भी जरूरतमंदों को खाद्यान सामग्री प्रदान की। खाद्यान किट में गेंहूँ चावल, दाल, शक्कर, चाय पत्ती, सब्जी, मसाले, मास्क, सेनेटाईज सहित अन्य दैनिक जरूरत की वस्तुएँ शामिल है।

LEAVE A REPLY