ऊर्जामंत्री का अनोखा अंदाज;सब्जी विक्रेता महिला के पैर में रख दिया अपना सिर

0
0

बोले- मां ध्यान रखना ‘मास्क नहीं तो सामान नहीं’
ग्वालियर।अजयभारत न्यूज
हमेशा अपने अलग अंदाज के लिए पहचाने जाने वाले ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने शनिवार को एक सब्जी विक्रेता महिला के पैरों में अपना सिर झुका दिया। महिला का मास्क पहनना और मास्क पहनकर आने वाले ग्राहकों को ही सब्जी देना उन्हें अच्छा लगा। उन्होंने कहा यह अच्छा है “मास्क नहीं तो सामान नहीं” ऐसे ही सभी हो जाएं तो तीसरी लहर हमारा कुछ नहीं बिगाड़ सकेगी। हजीरा सब्जी मंडी से निकलने के बाद उन्होंने जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाई। साथ ही अपने शहर में अन्य स्थानों पर पहुंचकर लोगों को जागरूक किया।
भारतीय जनता पार्टी ने शहर में कोरोना की तीसरी लहर से पहले लोगों को जागरूक करने का निर्णय लिया है। इसके लिए जागरूकता रथ भी निकाला जा रहा है। यह पूरे शहर में घूमकर लोगों को जागरूक करेगा। इसी सिलसिले में शनिवार दोपहर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर हजीरा पहुंचे और रथ को हरीझंडी दिखाकर रवाना किया। इसके बाद वह बाजार में घूमे और लोगों को मास्क, सैनिटाइजर, सोशल डिस्टेंसिंग के लिए जागरूक किया। पहले एक सब्जी विक्रेता महिला के पास पहुंचे और उनके चरण स्पर्श करने के लिए अपना सिर उनके चरणों में रख दिया। इसके बाद हजीरा के बाजार में फुटपाथ पर सामान बेच रहे लोगों को समझाया।
—————————————————
सड़क पर बैठकर की दुकानदारों से बात
ऊर्जा मंत्री तोमर ने फुटपाथ पर व्यवसाय करने वालों को समझाने के लिए उन्हीं के अंदाज में सड़क पर बैठककर बात की। उन्हें समझाया कि वैक्सीन लगवाने के बाद ही दुकान खोलें। एक दुकानदार मास्क नहीं पहना था तो उसको मास्क देकर कहा। वैक्सीन लगवाओ, मास्क पहनो और उन्हीं को सामान दो जो मास्क पहनकर आएं। तीसरी लहर से पहले हमें तैयार रहना है।
————————————————-
हम स्वस्थ्य रहें, सुरक्षित रहें, यही प्रयास है
ऊर्जा मंत्री ने इस मौके पर कहा कि भारतीय जनता पार्टी व उसके कार्यकर्ता के नाते मेरा कर्तव्य है कि लोगों को जागरूक करूं। मैंने सभी से हाथ जोड़कर निवेदन करता हूं कि मास्क नहीं तो सामान नहीं, मास्क नहीं तो किसी से बात नहीं। वैक्सीनेशन जरूर कराएं। तीसरी लहर से पहले हम सबको तैयार रहना है। जिससे वह लहर किसी को नुकसान न पहुंचा सके। स्वस्थ्य रहें और सुरक्षित रहें तो कोरोना अपने आप दूर भागेगा।

LEAVE A REPLY