अनलॉक 2.0:दिल्ली ऑड-ईवन से खुलेगी ;सोमवार से दिल्ली में चलेगी मेट्रो, जानें कितनी ट्रेनें चलेंगी और स्टेशन पर कितना इंतज़ार करना होगा

0
0

नई दिल्ली । एजेंसी
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना की स्थिति पर शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने दिल्ली को अनलॉक करने की सरकार की योजना के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कुछ और रियायतों के साथ लॉकडाउन जारी रहेगा। बाजार, मॉल ऑड-ईवन के आधार पर खुलेंगे। इनका समय सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक होगा। हालांकि, केजरीवाल ने यह साफ नहीं किया है कि यह व्यवस्था कब से लागू होगी। वैसे दिल्ली में लॉकडाउन 7 जून की सुबह 5 बजे तक लागू है।
उन्होंने कहा कि मेट्रो 50% क्षमता के साथ चलाई जाएंगी। अगले हफ्ते कोरोना के हालात देखकर और भी रियायतें देंगे। उन्होंने बताया कि तीसरी लहर से निपटने की तैयारी के लिए शुक्रवार को 6 घंटे तक तक बैठक चली। हम तीसरी लहर में कोरोना के मामले 37 हजार प्रतिदिन तक पीक मानकर तैयारी करेंगे। बेड, ऑक्सीजन, दवा और आईसीयू की कितनी जरूरत होगी, इसका आंकलन किया जा रहा है।
5 से 15 मिनट में मिलेगी मेट्रो
दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के मुताबिक, सोमवार से आम लोगों के लिए मेट्रो सर्विस फिर से शुरू कर दी जाएगी। अभी कुल ट्रेनों में से सिर्फ 50% को अलग-अलग लाइनों पर 5 से 15 मिनट के अंतराल के साथ चलाया जाएगा।

LEAVE A REPLY