BCCI कोरोना प्रोटोकॉल पर सख्त,बायो-बबल में देर से पहुंचे कोहली-रोहित 7 दिन क्वारैंटाइन

0
0

-साथियों से अभी नहीं मिल सकेंगे, वर्क-आउट भी अलग
नई दिल्ली :भारत की महिला और पुरुष क्रिकेट टीम 2 जून को इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इसके लिए दोनों टीम के खिलाड़ियों को 19 मई तक मुंबई में बने बायो-बबल में एंट्री के लिए कहा था। वहीं, विराट कोहली, रोहित शर्मा, रविंद्र जडेजा और अजिंक्य रहाणे समेत कुछ खिलाड़ियों को बोर्ड ने शर्त के तहत 24 मई तक एंट्री की इजाजत दी थी।
सोमवार को ये खिलाड़ी भी बायो-बबल में एंट्री कर गए। हालांकि, बीसीसीआई प्रोटोकॉल को लेकर सख्त है और इन्हें 19 मई को क्वारैंटाइन हुए खिलाड़ियों से मिलने या उनके साथ वर्क-आउट करने की इजाजत नहीं दी गई है। विराट समेत कई खिलाड़ियों को उनके रूम में ही वर्क-आउट करने को कहा गया है।
विराट-रहाणे समेत कुछ खिलाड़ियों को 7 दिनों का क्वारैंटाइन
बोर्ड के अधिकारी ने न्यूज एजेंसी को बताया कि बायो-बबल को लेकर काफी प्लानिंग की गई है। उन्होंने कहा- सोमवार को एंट्री करने वाले खिलाड़ियों को किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी। उनके लिए अलग से व्यवस्था की गई है और वहीं वे 7 दिन का क्वारैंटाइन पूरा करेंगे। उन्हें सीधे टीम से नहीं जुड़ने दिया जाएगा। विराट समेत मुंबई के खिलाड़ी अब इंग्लैंड रवाना होने वाले दिन ही टीम से जुड़े पाएंगे। उनके लिए जरूरी सुविधा उनके रूम तक पहुंचाई जाएगी।
यूएई में होगा IPL फेज-2
-19 सितंबर से शुरू हो सकता है टूर्नामेंट
– 10 अक्टूबर को फाइनल
मुंबई।भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आईपीएल के बाकी बचे 31 मैच को लेकर 3 हफ्ते की विंडो तलाश ली है। यह मैच 18 या 19 सितंबर से शुरू हो सकते हैं। वहीं, टूर्नामेंट का फाइनल 9 या 10 अक्टूबर को खेला जा सकता है। 21 दिनों के अंदर लीग राउंड में 7 सिंगल, 10 डबल हेडर मुकाबले हो सकते हैं। इसके अलावा क्वालिफायर-1, क्वालिफायर-2, एलिमिनेटर और फाइनल समेत 4 प्ले-ऑफ मैच भी खेले जाएंगे। बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने न्यूज एजेंसी को इसकी जानकारी दी।
पहले भी बोर्ड इन मैचों के लिए 2 ऑप्शंस पर विचार कर रहा था। इनमें इंग्लैंड और यूएई शामिल थे। हालांकि, बीसीसीआई के सीईओ हेमंग अमीन की पहली च्वाइस यूएई थी। उनका मानना है कि वहां पहले भी आईपीएल हो चुका है और इंग्लैंड की तुलना में यूएई सस्ता भी है। आईपीएल 2021 सीजन को कुल 60 में से 29 मैच के बाद ही कोरोना की वजह से टालना पड़ा था। वहीं, संयोगवश पिछले सीजन की शुरुआत भी यूएई में 19 सितंबर को हुई थी।

LEAVE A REPLY