CRIME LINE : रेल यार्ड चोरी करने पहुंचे चोर गिरफ्तार ,एसी कोच में लावारिस बैग मिलने से मचा हड़कंप

0
0

ग्वालियर।अजयभारत न्यूज
बानमोर रेल यार्ड में चोरी करने पहुंचे दो शातिर चोरों को बीती रात यार्ड परिसर में गश्त कर रहे आरपीएफ के जवानों ने चोरी के माल के साथ मौके पर ही धर दबोचा। आरपीएफ ने चोरों से पूछताछ शुरू कर दी है। आरपीएफ से मिली जानकारी अनुसार बीती रात आरपीएफ के जवान बानमोर स्थित रेल यार्ड परिसर में रूटीन गश्त पर पहुंचे थे, इसी बीच रेल यार्ड के अंदर से कुछ लोगों की आवाज सुनाई दी।

इस पर आरपीएफ के जवान अंदर पहुंच पाते उससे पहले ही दो युवक कंधे पर बोरी टांगे हुए मौके से भागते दिखाई दिए। युवकों को भागते देख आरपीएफ के जवानों ने दोनों युवकों का पीछा कर कुछ ही दूरी पर धर दबोचा। पकड़ में आए सोनू उर्फ कोक सिंह निवासी बगीता का पुरा बानमोर व भूरा गुर्जर निवासी सक्सैना का पुरा के कब्जे से रेल यार्ड से चोरी की गई दो सीएसटी रेल प्लेट भी मौके पर ही बरामद कर दोनों को चोरी के आरोप में रेलवे एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया। साथ ही बीते दिनों रेल यार्ड में हुई चोरियों के बारे में पूछताछ शुरु कर दी है।
एसी कोच में लावारिस बैग मिलने से मचा हड़कंप
ग्वालियर।कर्नाटका एक्सप्रेस के एसी कोच में लावारिस बैग मिलने से कोच में सफर कर रहे यात्रियों में हड़कंप मच गया। कंट्रोल से मिली सूचना पर जब ट्रेन ग्वालियर पहुंची तो आरपीएफ के जवानों ने लावारिस बैग को अपने कब्जे में लेकर जब तलाशी ली। तलाशी के बाद आरपीएफ स्टॉफ ने राहत की सांस ली। इसी बीच कंट्रोल से सूचना मिली कि मिला लावारिस बैग फौजी के झांसी उतरने के दौरान कोच में छूट गया था। आरपीएफ उपनिरीक्षक केदार मीणा ने बताया कि कंट्रोल झांसी से सूचना मिली थी कि एक लावारिस बैग कर्नाटका एक्सप्रेस के एसी कोच बी-२ में सीट पर रखा हुआ है। कंट्रोल से सूचना मिलते ही ट्रेन के ग्वालियर पहुंचते ही आरपीएफ के जवानों ने कोच में रखे बैग को अपने कब्जे में लेकर आरपीएफ थाने ले आए। जब आरपीएफ स्क्वाड बैग की तलाशी ले रहा था उसी समय कंट्रोल से सूचना मिली कि ट्रेन में छूटा बैग निवासी चैन्न्ई मुरुगेसन अनुमथन जो कि फौजी है, उसका यह बैग झांसी उतरने के दौरान कोच में छूट गया था। बीती रात आरपीएफ थाने पहुंचे युवक ने अपना माम दर्शन सिंह धाकड़ बताया और कहा कि वह मुरुगेसन का मित्र है और उसका बैग लेने आया है। पड़ताल करने के बाद आरपीएफ ने मिला बैग उसके सुपुर्द कर दिया।
युवक फांसी पर झूला, वृद्ध ने जहर खाया
ग्वालियर।शहर के कंपू थाना क्षेत्र में स्थित साई कॉलोनी में रहने वाले एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली वहीं देहात के पनिहार थाना क्षेत्र के घिरोली निवासी एक वृद्ध ने जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है ।जानकारी के अनुसार कंपू थाना क्षेत्र के साईं कालोनी निवासी महेश कंसाना 23 साल में सुबह अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर आ गई और मृतक के शव को पीएम के लिए भेज मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। वहीं पनिहार थाना क्षेत्र के घिरोली निवासी रामपाल यादव 60 साल में जहरीला पदार्थ खा लिया हालत बिगड़ने पर परिजनों ने ग्वालियर लेकर आए जहां उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
मकान और इलेक्ट्रोनिक्स शॉप के ताले चटकाकर नगदी सामान चोरी
ग्वालियर।झांसी रोड थाना क्षेत्र के मौेनी बाबा मंदिर के पास रहने वाले संतराम पुत्र परमानद साहू प्राइवेट जा करते है। बीते रोज छत के रास्ते आए चोर नगदी हजार ५०० रुपए के साथ ही जेवर पार कर ले वारदात का पता चलते ही पुलिस मौके पर पह और जांच के बाद मामला दर्ज कर लिया है। वहीं शातिर चोर जनकगंज थाना क्षेत्र के अयोध्या नगरी गोल पहाड़िया क्षेत्र में एक इलेक्ट्रोनिक्स शॉप के ताले चटकाकर चोर नगदी चालीस हजार रुपए के साथ ही अन्य कीमती माल समेट ले गए। पुलिस ने चोरो की तलाश प्रारंभ कर दी है।जानकारी के अनुसार
जनकगंज थाना क्षेत्र के अयोध्या कॉलोनी निवासी बलराम शर्मा पुत्र बालमुकुंद पेशे से कारोबारी है और उनकी गोल पहाड़िया पर ही इलेक्ट्रोनिक्स सामान की शॉप है। बीती रात दुकान का काम खत्म कर वे अपने घर चले गए थे, इसी बीच चोरों ने उनकी दुकान के ही अन्य सामान पार कर ले गए। वारदात का पता सुबह चला, जब वह दुकान खोलने के लिए पोहा तो दुकान के ताले टूटे हुए थे और सारा सामान बिखरा पड़ा था। मामले का पता चलते ही पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के बाद मामला दर्ज कर लिया है।

LEAVE A REPLY