आठ करोड़ से ज्यादा को लगा कोरोना टीका

0
0

नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि देश में सोमवार तक आठ करोड़ से ज्यादा लोगों का टीकाकरण हो चुका है। इस खतरनाक वायरस पर काबू पाने के लिए सभी राज्य में हर स्तर पर एहतियाती कदम उठा रहे हैं। वहीं टीकाकरण में और तेजी लाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी आठ अप्रैल को एक बार फिर टीकाकरण के मुद्दे पर सभी मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे।
सूत्रों के मुताबिक कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह संवाद गुरुवार शाम साढ़े छह बजे निर्धारित है। पिछली बार मोदी ने 17 मार्च को मुख्यमंत्रियों के साथ संवाद किया था। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा था कि अगर इस बढ़ती हुई महामारी को यहीं नहीं रोका जाएगा तो देशव्यापी संक्रमण की स्थिति बन सकती है।
ज्ञात रहे कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के दैनिक मामले मात्र 25 दिन में 20,000 से बढ़कर एक लाख की संख्या पार कर चुके हैं, जबकि पिछले साल 17 सितंबर को दैनिक मामलों के उस समय की अपनी चरम संख्या 97,894 पहुंचने में 76 दिन का समय लगा था। यह दर्शाता है कि यह संक्रमण अत्यंत तेजी से फैल रहा है।
इसे देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन आज 11 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक कर कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी की समीक्षा करेंगे। इन 11 राज्यों में महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, पंजाब और राजस्थान हैं।

LEAVE A REPLY