अजातशत्रु-सर्वहारा वर्ग के नेता थे अर्जुनसिंह: यदुनाथ सिंह तोमर

0
12

– स्वर्गीय अर्जुन सिंह की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम
ग्वालियर।अजयभारत न्यूज
प्रदेश में सर्वहारा वर्ग के रूप में अपनी पहचान बनाने वाले कद्दावर नेता स्वर्गीय अर्जुन सिंह की पुण्यतिथि पर आज GWL-YADUNATH TOMARसिटी सेंटर स्थित यदुनाथ सिंह तोमर के यहाँ उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। कांगे्रसजनों ने स्वर्गीय अर्जुन सिंह के चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित कर उन्हें अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की तथा उनके संस्मरण पर प्रकाश डाला।
प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री वरिष्ठ नेता यदुनाथ सिंह तोमर ने उनके संस्मरण को याद करते हुए कहा कि सर्वहारा वर्ग के नेता थे दाऊ साहब अर्जुन सिंह। मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री और राज्यपाल जैसे बड़े-बड़े पदों पर रहकर उन्होंने प्रदेश में गरीबों के उत्थान, जमीन के पट्टे, तेंदू पत्ता, बिजली के फ्री कनेक्शन जैसी महत्वपूर्ण योजनाओं पर सराहनीय कार्य किये थे। वे बुद्धिजीवी व्यक्तित्व थे। एक बार जिस कार्यकर्ता से मिलते थे उसे कभी भूलते नहीं थे।
श्री तोमर ने कहा कि आज हमें चिंतन-मनन की जरूरत है। अर्जुनसिंह ने समाज के प्रत्येक वर्ग के उत्थान के लिए कार्य किये। पिछड़ा वर्ग के उत्थान के लिए एक आयोग बनाया, संस्कृति कला में रूचि होने के कारण उन्होंने भारत भवन का निर्माण करवाया, कार्यकर्ताओं के प्रति उनमें आदरभाव था, वे अजातशत्रु थे। वर्तमान व्यापारिक दृष्टिकोण की सरकारें देश और प्रदेश को खोखला कर रही हैं। महाराज सिंह ने कहा कि दाऊ साहब सर्वहारा वर्ग के हित चिंतक थे।
कार्यक्रम में जिला कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष महाराज सिंह पटेल, मध्यप्रदेश काँग्रेस के सचिव व एन एस यू आई के राष्ट्रीय डेलीगेट भानुप्रताप तोमर, काँग्रेस के कार्यकारी ब्लाक अध्यक्ष राम मंदिर राजीव दीक्षित, जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष रघुबीर खरे, युवक कांग्रेस के महामंत्री नरेंद्र गुर्जर, मध्यप्रदेश के पी सी सी डेलीगेट जगदीश बंसल, जिला कांग्रेस के कार्य समिति के सदस्य जितेंद्र भदौरिया, उपभोक्ता काँग्रेस के अध्यक्ष विभोर मेहता, हिमांशु आरस डबरा से धर्मेंद्र श्रीवास्तव, राम श्रीवास्तव, सबलगढ़ युवक कांग्रेस अध्यक्ष अभिषेक पचौरी, असफाक खान, किसान काँग्रेस देवेन्द पाठक, एस एस डंडोतिया सहित उनके समर्थक और काँग्रेस जनों ने श्रद्धांजलि अर्पित की ।

LEAVE A REPLY