खाकी पर हमला, एक SI गंभीर रूप से घायल

0
6

सट्‌टा पकड़ने गई पुलिस टीम पर छत से महिलाएं फेंक रही थीं पत्थर, पुलिसकर्मियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा; एसआई घायल
कंपू के गड्‌ढ़ा वाला की घटना, दो महिलाओं समेत 7 को हिरासत में लिया
ग्वालियर।अजयभारत न्यूज
सट्‌टा पकड़ने पहुंची पुलिस को उस समय लेने के देने पड़ गए, जब पुलिस पर लोगों ने हमला कर दिया। महिलाओं ने पुलिस टीम पर छत से पत्थर फेंके। टीम का नेतृत्व कर रहे युवा सब इंस्पेक्टर छत से आ रहे पत्थरों के बीच में घिर गए। तीन पत्थर उनके सिर में लगे हैं। जिससे वह घायल हो गए हैं, जबकि अन्य पुलिस जवानों को भी महिलाओं ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। घटना शुक्रवार शाम 4 बजे कंपू गड्‌ढ़ा वाला मोहल्ला की है। हमले के बाद फोर्स मौके पर पहुंचा। पुलिस जवानों को वहां से निकाला। घायल एसआई को अस्पताल पहुंचाने के बाद 2 महिला सहित 7 को हिरासत में लिया है।
कंपू थाना क्षेत्र के गड्ढे वाले मोहल्ला में एक दुल्लो बाई नामक महिला द्वारा सट्‌टे का अड्‌डा चलाए जाने की सूचना पुलिस को मिली थी। सूचना पर पुलिस की एक टीम एसआई सौरभ श्रीवास्तव के नेतृत्व में सट्‌टा पकड़ने के लिए पहुंची थी। अभी पुलिस दुल्लो के अड्‌ढे पर पहुंची ही थी कि तभी छतों पर छिप कर बैठे महिला और पुरुषों ने पुलिस की टीम पर पथराव कर दिया। अचानक हुए हमले से पुलिस टीम में भगदड़ मच गई, तभी पुलिसकर्मियों ने इधर-उधर भाग कर जान बचाई, लेकिन इस हमले के दौरान एसआई सौरभ श्रीवास्तव पथराव के बीच में घिर गए।
वह सिर में पत्थर लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए। अभी तक सूचना मिलते ही अन्य थानों से पुलिस फोर्स वहां पहुंच गया। सबसे पहले घायल हालत में पुलिसकर्मी को वहां से निकाला। साथ ही घायल को अस्पताल पहुंचाया गया है। इधर सूचना मिलते ही घटनास्थल पर एडिशनल एसपी, सीएसपी और अन्य थानों की पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। पुलिस ने मौके से मुख्य आरोपी महिला दुल्लो सहित 7 लोगों को गिरफ्तार कर उन्हें थाने ले आई। फिलहाल पुलिस ने दो महिला और 5 पुरुषो के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है।
एसआई सौरभ का इलाज कराया जा रहा है
एसएसपी शहर सतेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि सटोरियों को पकड़ने पहुंची पुलिस टीम पर लोगों ने जानलेवा हमला कर दिया है। इस हमले में एक एसआई सौरभ गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने 7 लोगों को हिरासत में लिया है। इनके खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।
—————————- पंचनामा ———————————————————-
दलाल ने सहायक यंत्री को लगाया 20 लाख का चूना
ग्वालियर।अजयभारत न्यूज
कोतवाली थाना क्षेत्र मैं रहने वाले एक सिंचाई विभाग के रिटायर्ड सहायक यंत्री को दलाल ने मुंडी पर मोटा ब्याज मिलने का लालच देकर 20 लाख रुपए की चपत लगा ली। पुलिस ने सहायक यंत्री की शिकायत पर दलाल के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार कोतवाली थाना क्षेत्र के भगवती बाई धर्मशाला के पास रहने वाले ओम प्रकाश गुप्ता रिटायर्ड सिंचाई विभाग के सहायक यंत्री हैं अभी उनकी कान्हा सेल्स के नाम से एक दुकान है और साहूकारी का काम भी करते हैं 2 साल पहले उनके पास नवीन कामरा आया उसने बताया वह हुंडी की दलाली का काम करता है और बाजार में पैसा हुंडी पर चलवा ने में अच्छा लाभ मिल जाएगा वह उसकी बातों में आ गए और सहायक यंत्री ने 20 लाख रुपए लेकर अलग-अलग फर्मों के नाम से नवीन को दे दिए। जब पैसा वापस करने का समय आया तो नवीन टालमटोल करने लगा। ओम प्रकाश कै शंका हुई और उन्होंने हुंडी लेकर बाजार में गए तो पता चला कि वह फर्जी गए ।इसके बाद पीड़ित ने थाने पहुंचकर मामला दर्ज कराया पुलिस ने जांच के बाद आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।। वहीं आरोपी पूर्व में धोखाधड़ी के मामले में फिलहाल जेल में बंद है।
अस्पताल में महिला का दो लाख के गहने और नगदी से भरा पर्स चोरी
ग्वालियर।कमलाराजा अस्पताल में भर्ती महिला की देखभाल करने आई महिला का पर्स चोरी हो गया पर्स में दो लाख के गहने और नगदी थी। कंपू थाना पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है जानकारी के अनुसार बड़ागांव निवासी विकास यादव भिंड का रहने वाला है और यहां परीक्षाओं की तैयारी कर गया था । दो दिन पहले उसकी भाभी को डिलीवरी होनी थी इसलिए उन्हें कमला राजा अस्पताल में भर्ती कराया था। बीती रात विकास अपनी मामी मीना के साथ भाभी की देखभाल की रुका था ।रात को सोने से पहले विकास ने मामी के पास पहुंचा और अपनी सोने की चेन अंगूठी तथा नगदी मामी को दे दिए । क्योंकि बाहर सामान चोरी होने का खतरा था रात को उसकी मामी सभी सामान पर पर्स मे रखकर सो गई तभी अज्ञात चोर मौका पाकर मीना का पर्स लेकर गायब हो। पर्स में नगदी गहने से दो लाख से अधिक का माल था। पर्स चोरी होने का पता चलने के बाद विकास ने कंपू थाने में जाकर सूचना दी। पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर उसकी तलाश प्रारंभ कर दी है।
युवक की मौत पर चचेरे भाइयों पर मामला दर्ज
ग्वालियर।शहर के महाराजपुरा थाना क्षेत्र के न्यू आदर्श नगर में रहने वाले एक युवक द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या किए जाने के मामले में पुलिस ने जांच के बाद मृतक के दो चचेरे भाइयों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार न्यू आदर्श नगर निवासी सज्जन सिंह 35 वर्ष में 22 नवंबर को अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी ।पुलिस ने मर्ग कायम की तो पता चला कि राजू गुर्जर तथा शैलू गुर्जर मृतक के चचेरे भाई हैं और कुछ समय पहले मृतक ने एक वाहन महिंद्रा से फाइनेंस कराया था। इसकी किस्त भरने के लिए वह राजू तथा शेरू को पैसे देता था ।रुपए जमा कराने की जगह दोनों चचेरे भाई उसे खर्च करते रहे जब फाइनेंस कंपनी का नोटिस आया तो सज्जन ने राजू और शैलू से पैसे जमा करने का कहा जिस पर उन्होंने इंकार कर दिया इससे परेशान होकर सज्जन ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी । पुलिस को मृतक की जेब में एक सुसाइड नोट मिला था पुलिस ने जिसके आधार पर जांच के बाद दोनों चचेरे भाइयों के खिलाफ मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।
विधवा महिला से सामूहिक दुष्कर्म
ग्वालियर।उपनगर मुरार थाना क्षेत्र के लेदर फैक्ट्री के पास स्थित अमित विहार कॉलोनी में रहने वाली एक 40 साल की विधवा के साथ चार लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म कर डाला। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया है जानकारी के अनुसार मुरार थाना क्षेत्र के लेदर फैक्ट्री के पास स्थित अमित विहार कॉलोनी निवासी 40 साल की महिला अपने बेटे के साथ रहती है महिला के पति का कुछ समय पूर्व निधन हो चुका है ।बीते दिनों महिला जब घर में अकेली थी तभी पास में रहने वाला लल्लू ठेकेदार श्री कृष्ण पचौरी नारायण सिंह गुर्जर और नरेश यादव उसके घर में घुस आए और जान से मारने की धमकी देकर उसके साथ दुष्कर्म किया महिला थाने में शिकायत करने के लिए गई जब पुलिस ने नहीं सुनी तो महिला ने सीएम हेल्पलाइन में शिकायत कर दी ।इसके बाद पुलिस ने महिला की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
वृद्ध महिला ने जहर खाकर की आत्महत्या
ग्वालियर।शहर के जनक गंज थाना क्षेत्र में स्थित नई सड़क पर रहने वाली एक बुजुर्ग महिला ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है ।जानकारी के अनुसार जनक गंज थाना क्षेत्र के नई सड़क पर रहने वाली अमीरी बी 65 वर्ष पत्नी नवाब खान की बीते रोज तबीयत खराब हुई हालत बिगड़ने पर परिजनों ने अस्पताल लेकर गए यहां पता पड़ा कि उन्होंने जहरीला पदार्थ खा लिया था। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई पुलिस ने मृतका का शव पीएम के बाद परिजन को सौंप कर जांच शुरू कर दी है।
इलाज के दौरान कैदी की मौत
ग्वालियर।केंद्रीय जेल में सजा काट रहे एक कैदी की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है जानकारी के अनुसार महुआ निवासी अंतू पूर्व लीम खान पुत्र मोहम्मद महबूब को 4 जनवरी को इलाज के लिए छतरपुर से केंद्रीय जेल लाया गया था। जेल प्रबंधन ने उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई बढ़ापुर थाना पुलिस ने मृतक का शव पीएम के बाद परिजनों को सौंप मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है

LEAVE A REPLY