बंगाल में BJP का दावा:कैलाश विजयवर्गीय बोले- 41 विधायकों की लिस्ट है, ये भाजपा में आए तो यहां सरकार गिर जाएगी

0
0

कोलकाता:प. बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने एक बार फिर बड़ा दावा किया है। बंगाल के भाजपा प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि हमारे पास 41 विधायकों की लिस्ट है, जो भाजपा में आना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि अगर ये लोग भाजपा में आए, तो यहां की सरकार गिर जाएगी। विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर भाजपा और ममता की तृणमूल के बीच लगातार बयानबाजियां हो रही हैं।
छवि खराब होगी, तो पार्टी में शामिल नहीं करेंगे
विजयवर्गीय ने गुरुवार को कहा, ‘जिन विधायकों की हमारे पास लिस्ट है, अगर उन्हें मैं भाजपा में शामिल कर लूं, तो बंगाल में सरकार गिर जाएगी। अभी हम ये देख रहे हैं कि किसे लेना है और किसे नहीं लेना है। अगर किसी की छवि खराब है, तो हम उसे पार्टी में शामिल नहीं करेंगे। अब सबको लग रहा है कि ममता सरकार जा रही है।’
नड्डा ने पिछले दौरे में तृणमूल को तिरपाल चोर कहा
अपने काफिले पर हमले के एक महीने बाद भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‌डा 9 जनवरी को फिर बंगाल दौरे पर थे। उन्होंने बर्धमान की सभा में कहा था कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की जमीन खिसक चुकी है। नड्डा ने कहा था कि बंगाल में मुझ जैसे प्रोटेक्टी को प्लानिंग से सड़क पर रोककर अटैक किया जा सकता है। यह बताता है कि यहां लॉ एंड ऑर्डर एक आम आदमी के लिए कैसा है। यहां 300 भाजपा समर्थकों ने जानें गंवाई हैं। मैंने खुद 100 लोगों का बाग बाजार घाट पर जाकर तर्पण किया था।
नड्डा ने बर्धमान में भाजपा के एक मुट्‌ठी चावल अभियान की शुरुआत भी की थी। उन्होंने ममता की तृणमूल को तिरपाल चोर बताया। दरअसल, अम्फान तूफान के समय लोगों को अस्थाई घर बनाने के लिए केंद्र ने तिरपाल भेजे थे। TMC के लोगों पर इन तिरपालों को अपने घर में रखने के आरोप लगे थे।
TCM में टूट जारी
19 दिसंबर को TMC छोड़ चुके और ममता के खास रहे पूर्व मंत्री शुभेंदु अधिकारी ने भाजपा का दामन थाम लिया था। उनके साथ सांसद सुनील मंडल, पूर्व सांसद दशरथ तिर्की और 10 MLA ने भी भाजपा ज्वाइन की थी। इनमें 5 विधायक तृणमूल कांग्रेस के ही थे।
ये विधायक भाजपा में शामिल हुए थे
इससे पहले तापसी मंडल, अशोक डिंडा, सुदीप मुखर्जी, सैकत पांजा, शीलभद्र दत्ता, दिपाली बिस्वास, शुक्र मुंडा, श्यांपदा मुखर्जी, बिस्वजीत कुंडू और बानाश्री मैती ने पिछले महीने भाजपा ज्वाइन की थी।

LEAVE A REPLY