रविवार को BCCI बैठक में होगा रणजी ट्राफी पर फैसला

0
0

मुम्बई । भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की शीर्ष परिषद की वर्चुअल बैठक रविवार 17 जनवरी को होगी। इसमें सैयद मुश्ताक अली ट्राफी के लिये तैयार किये गये जैव सुरक्षित वातावरण (बायो बबल) में अगले महीने रणजी ट्राफी के आयोजन पर फैसला किया जाएगा। बैठक में एजेंडा में सात विषय शामिल हैं जिसमें शीर्ष पर घरेलू क्रिकेट है। इसमें जूनियर और महिला क्रिकेट भी शामिल है।

बीसीसीआई के अनुसार, ‘‘अभी 90 प्रतिशत संभावना है कि रणजी ट्राफी फरवरी में शुरू होगी और हमारे पास सैयद मुश्ताक अली ट्राफी के लिये तैयार किये छह बायो बबल ही होंगे। इसके लिये भी पांच ग्रुप में छह छह टीमें जबकि एक ग्रुप में आठ टीमें होंगी। ’’
साथ ही कहा, ‘‘ऐसा हो सकता है कि रणजी ट्राफी के लीग चरण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से पहले और नाकआउट बाद में आयोजित किये जाएं ताकि टीमों को अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की कमी नहीं खले। वहीं महिलाओं के राष्ट्रीय टूर्नामेंट और अन्य आयु वर्ग के टूर्नामेंट भी होंगे। ’’ बैठक में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के 2023 से 2031 तक के भविष्य के दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) पर भी बात होगी। अगले साल से आईपीएल 10 टीमों का होगा और बीसीसीआई इसके लिये अधिक समय की मांग कर सकता है।इसके अलावा आईसीसी के करों से संबंधी मामलों पर भी चर्चा होगी। यह पहले ही तय किया जा चुका है कि अगर केंद्र सरकार करों में राहत नहीं देती है तो भारत विश्व संस्था से कहेगा कि वह उसे मिलने वाले वार्षिक राजस्व से उतनी धनराशि काट ले।

LEAVE A REPLY