ब्रिसबने में भारत जीतता हैं, तब यह भारत की ऐतिहासिक जीत होगी: शोएब अख्तर

0
0

कराची। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बार्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज का चौथा मैच 15 जनवरी को ब्रिसबने में होगा। हालांकि भारत के लिए बड़ी चुनौती ये है कि मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, रविंद्र जडेजा, हनुमा विहारी और जसप्रीत बुमराह चोटिल होकर बाहर हैं। इसके बाद भारत के लिए चौथा मैच जीतना आसान नहीं होगा।

इस पर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा कि यदि भारत जीतता हैं,तब यह भारत द्वारा खेली गई सबसे ऐतिहासिक सीरीज होगी। अख्तर ने कहा, अब अंतिम चरण में (श्रृंखला के), मुझे लगता है कि भारत ने इस श्रृंखला को जीतने के लिए उनमें यह हासिल किया है। फिर से एक बार अंतिम में थोड़ा धक्का लगाना होगा, जहां उन्हें समस्याओं और कई चोट संबंधी चिंताए का सामना करना होगा, लेकिन भारतीय बेंच स्ट्रेंथ को यह मानना होगा कि वे ऐसा कर सकते हैं, उन्हें एक आखिरी प्रयास करने की जरूरत है और वे श्रृंखला जीत सकते हैं।
अख्तर ने कहा, अगर इस प्वाइंट से देखें तब भारत इस सीरीज को जीतने के लिए आगे बढ़ता है, तो यह एक बड़ी जीत होगी। मेरे हिसाब से यह टेस्ट इतिहास की सबसे बड़ी सीरीज जीत होगी। एक बार फिर से, यदि भारत यह जीतता है और मुझे लगता है कि वे जीत सकते हैं, तो यह एक बेहतरीन टेस्ट श्रृंखला होगी, जिसे भारत कभी भी खेल होगा। मुझे लगता है कि सारा श्रेय भारत को जाता है क्योंकि उन्होंने बहुत हिम्मत दिखाई है। शोएब अख्तर ने कहा कि पूरी टीम, स्पिनर, उछ्छले बल्लेबाज, तेज गेंदबाज, बुमराह ने अपनी सारी ऊर्जा लगा दी है, यहां तक कि खुद को भी चोटिल कर लिया है, लेकिन श्रृंखला को हाथ से जाने नहीं होने दिया।

LEAVE A REPLY