मुरैना में जहरीली शराब कांड …कांग्रेस का सरकार पर हमला

0
9

-प्रदेश कांग्रेस महामंत्री यदुनाथ सिंह तोमर ने कहा- यह प्रदेश में प्रशासनिक मशीनरी की स्पष्ट नाकामी
ग्वालियर।अजयभारत न्यूज
GWL-SHARABमुरैना में जहरीली शराब पीने से अब तक हुई 20 लोगों की मौत के बात प्रदेश में सियासत भी चरम पर है, हालाँकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कड़े तेवर दिखाते हुए मुरैना कलेक्टर और एसपी को हटा दिया है, पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच जारी है,लेकिन कांग्रेस अपने स्तर पर जाँच करेगी, पार्टी ने छह सदस्यीय समिति बनाई है ये समिति पीड़ित परिवारों से मिलकर रिपोर्ट बनाकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को सौंपेगी।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री वरिष्ठ नेता यदुनाथ सिंह तोमर ने एक बयान में कहा है कि आज पूरे प्रदेश में माफियाओं के हौसले बुलंद हो गए है , मुरैना में इतने बड़े पैमाने पर जहरीली शराब की घटना ने भाजपा सरकार द्वारा चलाये जा रहे एंटी माफिया अभियान पर प्रश्न चिन्ह लगा दिया है। घटना को लेकर कांग्रेस हमलावर है – एक तरफ कांग्रेस ने जो जांच कमेटी बनाई है वह पूरे मामले की अपने स्तर पर छानबीन करेगी ,श्री तोमर ने इस कमेटी का पूर्ण समर्थन किया है और सहयोग का आश्वासन दिया।
श्री तोमर ने कहा ,मुरैना में जहरीली शराब पीने के बाद मचे कोहराम ने पीड़ित परिवारों को पहाड़ जैसा दुःख दे दिया है। ज्यादातर परिवार ऐसे हैं जिनको कमाकर खिलाने वाला सहारा ही चला गया है।उन्होंने आरोप लगाया कि ग्वालियर -चंबल अंचल में लॉकडाउन के दौरान अवैध शराब की धड़ल्ले से अंतरराज्यीय तस्करी हुई।जिसको शिवराज सरकार रोकने में नाकामयाब रही।यही वजह है कि मुरैना में जहरीली शराब की इतनी बड़ी घटना हो गई।उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा समय रहते शराब माफियाओं पर कार्रवाई नहीं किये जाने के चलते यह त्रासदी हुई है।‘‘यदि मुख्यमंत्री ने समय रहते कार्रवाई की होती तो जहरीली शराब कांड नहीं होता।’’
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री वरिष्ठ नेता यदुनाथ सिंह तोमर ने कहा, ‘‘हमने यह मुद्दा कई बार उठाया, यह प्रदेश में प्रशासनिक मशीनरी की स्पष्ट नाकामी है…खासतौर पर लॉकडाउन के दौरान अंचल में शराब की धड़ल्ले से तस्करी हुई है। नकली शराब समूचे राज्य में बन रही है और बेची जा रही है। इसका उत्पादन और वितरण आबकारी विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत के बगैर नहीं हो सकता,और इन अधिकारियों और माफियाओं को भाजपा सरकार के कई मंत्री और विधायक सपोर्ट कर रहे हैं और उनसे मिले हुए है।’’
जिले में अवैध शराब के 900 प्रकरण कायम किये
ग्वालियर।ग्वालियर जिले में आबकारी विभाग द्वारा पिछले 9 माह के दौरान शराब के अवैध परिवहन एवं खरीदी बिक्री के 900 प्रकरण कायम किये गये हैं। सहायक आयुक्त आबकारी से प्राप्त जानकारी के मुताबिक इन प्रकरणों में विभाग के अमले द्वारा लगभग 21 हजार 255 बल्क लीटर अवैध मदिरा तथा लगभग 3 लाख 95 हजार किलोग्राम गुडलहान जप्त किया गया है। साथ ही 10 हजार बल्क लीटर विदेशी मदिरा एवं 630 बल्क लीटर अवैध वीयर जप्त की गई है। मदिरा के अवैध परिवहन में लिप्त तीन वाहन भी आबकारी विभाग ने जप्त किये हैं। आबकारी विभाग द्वारा जिलेवासियों से अवैध शराब की खरीदी-बिक्री की रोकथाम में सहयोग करने की अपील की गई है। सहायक आयुक्त आबकारी द्वारा जिले वासियों से आग्रह किया गया है कि जिले में कहीं भी यदि अवैध रूप से शराब की खरीदी-बिक्री की जानकारी मिले तो उसकी सूचना आबकारी विभाग के नियंत्रण कक्ष में जरूर दें। सहायक आबकारी आयुक्त कार्यालय में स्थित नियंत्रण कक्ष का टेलीफोन नम्बर 0751-2457220 है।

LEAVE A REPLY