ऑनलाइन क्लास करने के लिए इस राज्य में छात्रों को मिलेगा रोजाना 2 जीबी फ्री डाटा, मुख्यमंत्री ने किया एलान

0
2

चेन्नई: तमिलनाडु में छात्र ऑनलाइन क्लास कर सकें इसके लिए राज्य सरकार ने उन्हें इंटरनेट डाटा देना का फैसला किया है. सरकारी और सरकार से सहायता प्राप्त आर्ट्स और साइंस कॉलेज, पॉलिटेक्निक, इंजीनियरिंग कॉलेज और स्कॉलरशिप फंडेड प्राइवेट कॉलेज के छात्रों को जनवरी 2021 से लेकर अप्रैल 2021 तक रोजोना दो जीबी डाटा मिलेगा. तमिलनाडु मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी एक बयान के मुताबिक, 9 लाख 69 हजार 47 छात्रों को इसका लाभ मिलेगा.
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने कहा, “मैंने ऑनलाइन कक्षाओं में भाग लेने के लिए जनवरी 2021 से अप्रैल 2121 तक सरकारी सहायता प्राप्त आर्ट्स, साइंस कॉलेजों, पॉलिटेक्निक, इंजीनियरिंग कॉलेजों, छात्रवृत्ति स्व-वित्तपोषित कॉलेजों में पढ़ने वाले छात्रों को 2GB डाटा रोजाना फ्री डाटा कार्ड जारी करने का आदेश दिया है.”मुख्मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार के उपक्रम इलेक्ट्रॉनिक्स कॉपोर्रेशन ऑफ तमिलनाडु लिमिटेड (एलकॉट) द्वारा सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त कॉलेजों में पढ़ने वाले लगभग 9.69 लाख छात्रों को डेटा कार्ड जारी किए जाएंगे.
गौरतलब है कि कोरोना काल में देश के कई राज्यों में स्कूल खुले हैं और कुछ जगहों पर छात्रों को ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाया जा रहा है. राज्य में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में सरकार के इस फैसले को चुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है.

LEAVE A REPLY