मौसम विभाग का अलर्ट, रविवार से चलेगी शीतलहर

0
0

ग्वालियर।अजयभारत न्यूज
चंबल संभाग में आने वाले ग्वालियर में एक-दो दिनों में शीत लहर का प्रकोप छाने वाला है। जिससे लोगों को कड़ाके की ठंड में एक बार फिर ठिठुरना पड़ सकता है। वहीं कोहरा भी रविवार तक और गहराने की संभावना जताई गई है, जिसके कारण दृश्यता सिर्फ 50 मीटर तक रह सकती है। दरअसल ग्वालियर चंबल-अंचल में इस समय कोहरा छाया हुआ है और पिछले दो दिनों से बादल भी छाए हुए हैं, हालांकि बारिश बेहद कम हुई है लेकिन मौसम विभाग के रविवार तक खुलने की संभावना जताई गई है।
पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी से बढ़ेगी ठंड
पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी का असर यहां रविवार शाम से देखने को मिल सकता है और शीत लहर चलने की संभावना बनी हुई है। मौसम विज्ञान केंद्र का कहना है कि फिलहाल वेस्टर्न डिस्टरबेंस नहीं आने से सर्दी से लोगों को संक्रांति तक राहत नहीं मिलेगी और लोगों को शीतलहर से सामना करना होगा, आने वाले समय में संक्रांति तक बारिश की संभावना नहीं जताई गई है।
विजिबिलिटी होगी कम
मौसम विज्ञान केंद्र का कहना है कि फिलहाल न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस के आसपास चल रहा है, वहीं अधिकतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस के लगभग है। लेकिन आने वाले समय में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री नीचे तक जा सकता है और दृश्यता भी लगातार घट सकती है। ग्वालियर में शुक्रवार रात दृश्यता 50 मीटर से भी कम रह गई थी, जिसमें हाईवे पर ट्रैफिक बाधित हुआ था और वाहन रेंग-रेंग कर चल रहे थे। लेकिन मौसम विज्ञान केंद्र ने फिलहाल बारिश की कोई संभावना नहीं जताई है आने वाला एक सप्ताह कड़ाके की ठंड से लोगों को दो चार करा सकता है।

LEAVE A REPLY