पुलिस ने दबोचे नकबजन;लाखों की चोरी का हुआ खुलासा

0
4

ग्वालियर।अजयभारत न्यूज
पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दो शातिर नकबजनों को गिरफतार कर उनके पास से चोरी के चौदह लाख तेरह हजार रुपये एवं चाँदी के जेवर बरामद किए है। पुलिस पकडे गए चोरों से पूछताछ कर रही है। पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित साँघी,भापुसे द्वारा सम्पत्ति संबंधी अपराधों में बदमाशों के खिलाफ जिले में चलाये जा रहे अभियान के तहत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध सतेन्द्र सिंह तोमर एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर पूर्व श्रीमती सुमन गुर्जर को सम्पत्ति संबंधी बदमाशों की धरपकड हेतु मुखबिर तंत्र विकसित करने के लिये निर्देशित किया गया था।
वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों के परिपालन में तथा डीएसपीक्राईम/यूनिवर्सिटी रत्नेश तोमर एवं डीएसपीक्राईमश्री विजय भदौरिया के मार्गदर्शन में की जा रही कार्यवाही के दौरान क्राईम ब्रान्च ग्वालियर एवं थाना झाँसीरोड ग्वालियर की संयुक्त टीम द्वारा सतत् कार्यवाही करते हुये मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि दिनांक १५-१६/११/२०२० की दरम्यानी रात को हुई चोरी जिसका थाना झाँसीरोड में अपराध क्रमांक ५१४/२०२० धारा ४५७,३८० भा.द.वि. दर्ज है, के संदेही को बस स्टेण्ड नाका चन्द्रबदनी पर देखा गया है।
उक्त सूचना पर क्राइम ब्रान्च एवं थाना झाँसीरोड की संयुक्त टीम द्वारा दबिश देकर उक्त संदेही को धरदबोचा। उक्त संदेही से पूछताछ की तो अपना जुर्म स्वीकार किया एवं आरोपी की निशादेही पर मामले के दूसरे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों आरोपियों से पूछताछ करने पर उनकी निशादेही पर चोरी गया नगद मशरुका कुल राशि चौदह लाख तेरह हजार रुपये एवं चाँदी के जेवर बरामद कर लिये गये। उक्तआरोपीगणों से मामले में और मशरुका बरामद करने हेतु पुलिस द्वारा आरोपियों का न्यायालय से पुलिस रिमाण्ड लेकर पूछताछ की जावेगी।
इनकी रही सराहनीय भूमिका
निरीक्षक दामोदर गुप्ता थाना प्रभारी क्राइम, निरीक्षक पंकज त्यागी थाना प्रभारी झाँसीरोड, उपनिरीक्षक सुरजीत सिंह परमार क्राइम ब्रान्च, उपनिरीक्षक राजीव पुरोहित, सचिन धाकड़, चेतन यादव थाना झाँसीरोड, प्रधान आरक्षक भानुप्रताप सिंह, आरक्षक रामबाबू, अरुण पवैया, राजेश तोमर, चन्द्रवीर गुर्जर, संदीप सेन, रामकेश गुर्जर, जितेन्द्र शर्मा थाना झाँसीरोड की सराहनीय भूमिका रही।
———————————- इधर ,चोर मचाए शोर ———————————–
शादी समारोह से नगदी गहने चोरी
ग्वालियर।अजयभारत न्यूज
शादियों के सीजन में शादी समारोह स्थलों पर चोरी की घटनाएं फिर बढने लगी है। शहर के गोला का मंदिर थाना चेत्र मे स्थित बृज वाटिका में आयोजित शादी समारोह में से चोर रिश्तेदारों के २० हजार रुपये नगद व सोने-चांदी के गहने चोरी कर ले गए।पुलिस को आशंका है कि कोई बच्चा चोर गैंग ने कमरे में घुसकर चोरी की है। गोला का मंदिर थाना पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज उनकी तलाश प्रारंभ कर दी है।
जानकारी के अनुसार नाका चंद्रवदनी निवासी संतोष सिंह पुत्र परमानंद की बेटी की शादी रविवार को थी। शादी समारोह का आयोजन भिंड रोड स्थित बृज वाटिका में किया था। शादी समारोह में शहर के बाहर के रिश्तेदार भी आए थे। वहांं आए रिश्तेदारों के बैग व सूटकेस एक कमरे में रखे हुए थे। तभी शादी में रिश्तेदार एक दूसरे से मिलने व बारात के स्वागत सत्कार में व्यस्त हो गए।तभी कोई बच्चा चोर गैंग वाटिका में घुस गई।चोरों ने बाटिका के कमरे में रखे बैग व अन्य सामान से सोने की चेन दो अंगूठी व २० हजार रुपये चोरी कर ले गए। सुबह चोरी होने का पता चलने पर चोरी की लिखित शिकायत गोला का मंदिर थाने में की।पुलिस ने जांच के बाद अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज किया है।
दो मकानों और गहनों की दुकान के ताले चटके
ग्वालियर।शातिर चोर दो मकानों के मकान के ताले चटकाकर नगदी गहने समेट ले गए। वहीं देहात के चीनौर थाने के बनवार इलाके में एक ज्वैलर्स की दुकान के ताले चटकार चोर नगदी तथा गहने चोरी कर ले गए। पुलिस ने चोरों की तलाश प्रारंभ कर दी है। जानकारी के अनुसार ग्वालियर थाने के
काशीपुरा निवासी नवीन पुत्र नरेश श्रीवास तीन दिन पूर्व परिवार के साथ रिश्तेदारी में शहर से बाहर गए थे। तभी चोरो ने उनके सूने मकान के ताले तोड़कर ४० हजार रुपये सहित एक लाख रुपये की कीमत का माल पार की दिया। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज किया है।वहीं जनकगंज थाने के तारागंज में रहने वाले नरोत्तम पुत्र रामगोपाल के सूने घर के ताले तोड़कर चोर १५ हजार रुपये सहित ८० हजार रुपये की कीमत का माल चोरी कर ले गए। जनकगंज थाना पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर लिया है।इसके अलावा देहात के चीनौर थाना क्षेत्र के बनवार बस स्टेड के पास अशोक की सोने चांदी की दुकान के बीती रात चोरों ने ताले चटका दिए और वहांं से २० हजार की नगदी तथा गहने चोरी कर ले गए। पुलिस ने अज्ञात चोरो के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर उनकी तलाश प्रारंभ कर दी है।

LEAVE A REPLY