IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पॉन्टिंग नतीजों को लेकर गंभीर, युवा खिलाड़ियों पर भरोसा

0
0

नई दिल्ली। आईपीएल 2020 का रोमांच 19 सितंबर से शुरू होगा पर सभी टीमें अपनी तैयारियों को लेकर गंभीर है। अभी बीते कुछ वर्षों में दिल्ली कैपिटल्स (पहले दिल्ली डेयरडेविल्स) ने युवा खिलाड़ियों में बहुत निवेश किया है। बीते साल जब युवा खिलाड़ियों में निवेश ने फायदा पहुंचाना शुरू किया और टीम बीते साल तीसरे स्थान तक पहुंची, टीम प्रबंधन ने दो सीनियर खिलाड़ियों- रविचंद्रन अश्विन और अजिंक्य रहाणे को टीम में लाने का फैसला किया।

अश्विन के आने से जहां टीम की स्पिन गेंदबाजी आक्रमण को धार मिलेगी। वह अमित मिश्रा और अक्षर पटेल के साथ मिलकर यूएई की धीमी और स्पिनर्स के लिए मददगार पिचों पर दिल्ली कैपिटल्स की गेंदबाजी आक्रमण को मजबूती देंगे। वहीं अजिंक्य रहाणे के आने के बाद टीम मीटिंग में कुछ असहज परिस्थितियां हो सकती हैं। ऑस्ट्रेलियाई कोच रिकी पॉन्टिंग नतीजों को लेकर बहुत गंभीर हैं और उन्हें ऐसे खिलाड़ी ज्यादा पसंद आते हैं जो प्रभाव छोड़ सकते हैं। आईपीएल में ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और पृथ्वी साव ने शानदार प्रदर्शन किया है और उन्हें बढ़ावा देना पॉन्टिंग के एजेंडे में सबसे ऊपर होगा।
इस बार परिस्थिति थोड़ी ट्रिकी है। रहाणे की कोशिश टीम इंडिया के लिए सीमित ओवरों में एक बार फिर जगह बनाने की है और वहीं पंत, दो बीते दो सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे प्रभावी बल्लेबाज रहे हैं, हालांकि उनका अंतरराष्ट्रीय करियर उस रफ्तार पर नहीं चला है। ऐसे में पंत जानते हैं कि आईपीएल 2020 में एक दमदार सीजन एक बार फिर भारतीय टीम में उनका दावा मजबूत कर सकता है। अगर रहाणे को दिल्ली कैपिटल्स के टॉप ऑर्डर में जगह मिलती है तो इसका अर्थ होगा कि पंत को अपना प्रभाव छोड़ने के लिए कम ओवर्स मिलेंगे। वहीं रहाणे के लिए टॉप ऑर्डर, जो उनका फेवरिट स्पॉट है, में जगह बना पाना इतना आसान नहीं होगा। शिखर धवन का पृथ्वी साव के साथ पारी की शुरुआत करना लगभग तय है। अय्यर नंबर तीन पर बल्लेबाजी करेंगे। नंबर चार पर पंत ने पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। शिमरॉन हेटमायर स्पिनर्स के खिलाफ बड़े शॉट्स खेल सकते हैं। पॉन्टिंग ने बीते सीजन में ग्लेन मैक्सवेल पर काफी भरोसा किया था इस बार हेटमायर वह भूमिका निभा सकते हैं।

LEAVE A REPLY