घर के बाहर खेलते हुए दूर जा पहुँची5 वर्षीय बालिका,डायल-100 सेवा ने परिजनों से मिलाया

0
3

ग्वालियर।अजयभारत न्यूज
बीती राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि जिला ग्वालियर के थाना थाटीपुर के अंतर्गत अशोक कॉलोनी के पास एक 05 वर्षीय बच्ची मिली है, जो घर का रास्ता भटक गयी है।
सूचना मिलते ही राज्य स्तरीय पुलिस कन्ट्रोल रूम व्दारा तत्काल थाना थाटीपुर एवं पुलिस कन्ट्रोल रूम ग्वालियर को सूचित करते हुये घटना स्थल पर पास की डायल-100 एफ़.आर.व्ही. को सूचना का विवरण देकर रवाना किया गया । डायल-100 एफ़.आर.व्ही. स्टाफ प्रधानआरक्षक उदय प्रताप सिंह ,आरक्षक जनक चौहान व पायलेट राकेश शर्मा द्वारा घटनास्थल पर पहुँचकर बच्ची को अपने संरक्षण मे लिया तथा बच्ची को साथ लेकर आस-पास परिजन की तलाश शुरू की । प्राप्त जानकारी अनुसार नदी पार टाल निवासी राम सेवक जाटव की 05 वर्षीय बच्ची किट्टू घर के बाहर खेलते हुए घर से दूर अशोक कॉलोनी के पास चली गयी थी और रास्ता भटक गयी थी । एफ़आरवी स्टाफ द्वारा आस पास पूँछ-ताँछ करने एवं प्रसारण करने पर बच्ची के परिजन उसे ढूँढते हुये मिले जिन्हे बच्ची द्वारा पहचान व सत्यापन के बाद बच्ची को परिजन के सुपुर्द किया गया ।
वृद्ध फांसी पर झूला, युवक ने जहर खाया
ग्वालियर।शहर के बहोडापुर पुर थाना क्षेत्र में स्थित नेहरू नगर में रहने बदमाशी एक वृद्ध ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली वही जनक गंज थाना क्षेत्र के संजय नगर में रहने वाले एक युवक ने जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है!
जानकारी के अनुसार बहोड़ापुर थाने के नेहरू नगर में रहने वाले रामचरण मंगोलिया 62 साल काफी समय से बीमार चल रहे थे बीती रात उन्होंने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली सुबह पड़ोसियों को उनका शव फांसी पर लटका मिला तो घटना की सूचना पुलिस को दी मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेज मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है! वही जनक गंज थाना क्षेत्र के मुंडा दास की खोज संजय नगर निवासी प्रवेश कुशवाहा ने जहरीला पदार्थ खा लिया हालत बिगड़ने पर परिजन उसे अस्पताल ले गए जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई पुलिस ने मृतक का शव पीएम के बाद परिजनों को सौंप मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है!
बाइक छोड़कर भागे बदमाश
ग्वालियर।महाराजपुरा थाना क्षेत्र में गश्त के दौरान चेकिंग कर रहे पुलिस दल को देखकर बाइक सवार दो बदमाश भाग निकले कि जब पुलिस ने पीछा किया तो दोनों बाइक सवार अपनी बाइक छोड़कर भाग निकले पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही है! जानकारी के अनुसार बीती रात महाराजपुरा थाने के गश्ती दल में शामिल आरक्षक भिखारी लाल और धीरेंद्र आने जाने वाले लोगों से पूछताछ कर रहे थे तभी उन्हें बाइक पर दो युवक आते दिखाई दिए पुलिस ने जब उन्हें रोकना चाहा तो दोनों भागने के लिए तभी गश्ती दल ने वायरलेस पर इसकी सूचना दी पुलिस दल बाइक सवारों के पीछे पड़ा तो है बाइक छोड़कर भाग निकले पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही है।
आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मामला दर्ज
ग्वालियर।शहर के गिरवाई थाना क्षेत्र में स्थित मस्जिद वाली गली सिकंदर कंपू क्षेत्र में रहने वाले एसएएफ के एक जवान द्वारा आत्महत्या किए जाने के मामले में पुलिस ने जांच के बाद दो एसएएफ के आरक्षक उनके खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मामला दर्ज किया है!
जानकारी के अनुसार गिरवाई थाने के मस्जिद वाली गली सिकंदर कंपू निवासी एस एफ के जवान सत्येंद्र सिंह तोमर ने 12 फरवरी को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच की तो पता चला कि मृतक ने अपने साथी ऐसे ऐप के आरक्षक हरेंद्र चंदेल तथा सर्विस राठौर से 2 लाख रूपये उधार लिए थे! दोनों आरक्षक उससे 20% ब्याज लिया करते थे सत्येंद्र कर्जे की काफी रकम अदा कर चुका था उसके बाद भी दोनों आरक्षक उसे पैसों के लिए परेशान करते थे उसकी स्कूटी भी छीन ली थी इसी से परेशान होकर सत्येंद्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी पुलिस ने जांच के बाद आरक्षक हरेंद्र चंदेल तथा सर्विस राठौर के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है!

LEAVE A REPLY