महंगे शौक पूरा करने के लिये करते थे, दो पहिया वाहन चोरी;ढाई लाख कीमत के 5 पहिया वाहन बरामद

0
3

भोपाल। राजधानी की हनुमानंगज थाना पुलिस ने ऐसे शातिर वाहन चोर गिरोह को दबोचा है, अपने महंगे शौक पूरा करने के दो पहिया वाहन चोरी करते थे। पुलिस ने गिरोह के पास से ढाई लाख कीमत के 5 दो पहिया वाहन भी बरामद किये है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बीते दिन इलाके मे स्थित सब्जी मण्डी रोड पर पेट्रोलिंग के दौरान पुलिस टीम ने बाईक पर नंबर एमपी04 एमवी 2657 सवार शेखर रैकवारा को रोककर वाहन के दस्तावेज मांगे गये तो वो सकपका गया। संदेह होने पर पुलिस ने जब वाहन नबंर को वीडीपी पोर्टल बेबसाईट पर डाल कर चेक किया गया तो सामने आया कि उस बाईक की चोरी कि रिर्पोट थाना हनुमानगंज में दर्ज है। पुलिस ने आरोपी शेखर से जब सख्ती से पूछताछ की तब उसने बताया कि उसके पास मौजूद बाईक को उसने साल 2017 मे चोरी किया था, जिसे वो खूद ही चला रहा था। कर आगे की पुछताछ मे आरोपी ने विदिशा से भी दो मोटर साईकल ओर बीते दिनो जुमेराजी बाजार से एक एक्टीवा चोरी करना बताया। वही विदिशा से चोरी की हुई मोटर साईकल आरोपी ने अपने साले राजू रैकवार को सस्ते दामो में बेचने की बात का भी खूलासा किया। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर वाहन खरीदने वाले उसके साले राजू रैकवार को भी गिरफ्तार करने के साथ ही पूछताछ के आधार पर चोरी गई 3 बाईक ओर एक एक्टीवा बरामद की है। इसी थाना इलाके मे बीते दिन पुलिस कंट्रोल रूम द्वारा सूचना दी गई कि थाना कोलार इलाके से एक व्यक्ति एक्टीवा गाडी एमपी04 एसएक्स 4699 चोरी कर भागा है।

सूचना मिलने पर थाना हनुमानगंज इलाके मे वाहन चेकिंग लगी टीम नें तत्काल हुलिये के आधार पर कबाडखाना रोड पर उस दो पहिया वाहन के साथ दो लोगो को घेराबंदी कर पकड लिया। सदिंग्धो से पुछताछ करने पर उनकी पहचान राजू सूर्यवंशी पिता बटन लाल सूर्यवंशी (48) निवासी लुनियापुरा साँची हाल दामखेड़ा झुग्गी सर्वधर्म कोलार तथा परसू वर्मा पिता गोला वर्मा (48) निवासी ग्राम बीरा थाना जरिया जिला हमीरपुरा (उ.प्र.) हाल दामखेड़ा झूग्गी सर्वधर्म कोलार भोपाल के र्रुप मे हुई। पूछताछ मे दोनो आरोपियो ने उनके पास बरामद वाहन को एक साथ मिलकर कोलार से चोरी करना बताया। पुलिस ने आरोपियो के खिलाफ प्रकरण दर्जकर उनसे आगे की पूछताछ शुरु कर दी है।

LEAVE A REPLY