कोरोना ने ली एक और जान ….कांग्रेस नेता बृजमोहन परिहार का निधन

0
10

-दिल्ली के मेदांता अस्पताल में चल रहा था इलाज
ग्वालियर।अजयभारत न्यूज
वरिष्ठ कांग्रेस नेता बृजमोहन परिहार का मंगलवार सुबह दिल्ली के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया। वो डायबिटीज सहित कोरोना वायरस से भी पीड़ित थे, हालांकि देहांत के बाद कराए गए टेस्ट में उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। बृजमोहन परिहार के पार्थिव देह को उनके बेटे लेकर देर शाम ग्वालियर पहुंचें।
पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के करीबी और बृजमोहन परिहार लंबे अरसे से राजनीति में सक्रिय थे। महल यानी सिंधिया विरोधी होने के कारण वो दिग्विजय सिंह के नजदीक आ गए थे। उनकी पत्नी रश्मि परिहार भी कांग्रेस नेता रही हैं। पिछले महीने ही शहर के जाने- माने ईएनटी विशेषज्ञ डॉक्टर एएस भल्ला ने परिहार दंपत्ति पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया था। आरोप था कि, परिहार ने बसंत विहार स्थित निगम के पार्क पर अवैध रूप से निर्माण कर, वहां इमारत बनाई, जिसे बाद में उन्होंने डॉ भल्ला को किराए पर दे दिया था।
कोरोना का हुए शिकार
स्व श्री परिहार विगत पखबाड़े कोरोना के शिकार हो गए थे। हालत बिगड़ने पर उन्हें तत्काल गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया और वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया लेकिन उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ। इस बीच उनका बीपी बढ़ गया और ब्रेन हेम्ब्रेज हो गया था।विगत दिनों उनकी हालत बिगड़ी थी लेकिन बाद में मामूली सुधार हो जाने पर थोड़ी आस जगी थी लेकिन आज तड़के लगभग साढ़े चार बजे हृदयगति रुक जाने से उनका दुखद निधन हो गया ।
कांग्रेस में शोक की लहर
स्व. परिहार के असमायिक निधन की खबर से कांग्रेस में शोक व्याप्त है । प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ,पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह,प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अशोक सिंह सहित अनेक नेताओं ने स्व परिहार के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए कहाकि वे सच्चे और निष्ठावान कांग्रेसी थे । उन्होंने सपरिवार जीवनपर्यंत कांग्रेस की सेवा की ।
परिहार का निधन कांग्रेस के लिए अपूरणीय क्षति
पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजयसिंह ने ब्रजमोहन परिहार के निधन को कांग्रेस पार्टी के लिये अपूरणीय क्षति बताया है। एक शोक संदेश में श्री सिंह ने कहा कि वे अपने अच्छे व्यवहार और सक्रियता से सार्वजनिक जीवन में अपनी अलग पहचान रखते थे। उनके निधन से कांग्रेस पार्टी को जो क्षति हुई है उसकी भरपाई सम्भव नहीं है। परमात्मा दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे और परिजनों को यह दुःख सहने की सामर्थ्य दे।
प्रदेश काँग्रेस महामंत्री तोमर ने शोक संवेदना व्यक्त की
प्रदेश काँग्रेस महामंत्री यदुनाथ सिंह तोमर ने प्रदेश काँग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष वरिष्ठ काँग्रेस नेता बृजमोहन परिहार के दुःखद निधन पर अपनी गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा बहुत ही दुःखद खबर है कि श्री परिहार का आज असमयिक निधन हो गया, मैं उनके निधन से बहुत ही स्तब्ध और दुःखी हूं।परमपिता परमात्मा दिवंगत श्री परिहार को अपने श्रीचरणों में स्थान दे तथा शोकाकुल परिवार को इस दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें, यही मेरी ईश्वर से प्रार्थना है।

LEAVE A REPLY