Ram Mandir Bhumi Pujan: राम मंदिर भूमि पूजन से पहले दीपों से जगमगाई अयोध्या, CM योगी ने भी अपने आवास पर दीये जलाए

0
14

अयोध्या :अयोध्या में राम मंदिर के लिए होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम की शुरुआत कल से हो गई है. अयोध्या में जहां रामलला के भव्य मंदिर की आधारशिला रखने खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंच रहे हैं तो वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ खुद तैयारियों पर लगातार नजर रखे हुए हैं. मंदिर को लेकर तैयारियों के संबंध में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के चंपत राय ने बताया कि देशभर के 135 संतों को आमंत्रित किया गया है. भूमि पूजन कार्यक्रम में देश के हर हिस्से के लोगों की भागीदारी होगी.
अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन की पूर्व संध्या पर विश्व हिन्दू परिषद के केन्द्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार ने मंगलवार को उन लोगों पर निशाना साधा, जो भूमि पूजन के मुहूर्त को लेकर सवाल उठा रहे हैं. आलोक कुमार ने कहा कि काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के ज्योतिष विभाग के अध्यक्ष सहित तमाम विद्वानों से अच्छी से अच्छी सलाह इस बारे में ली गयी है. आलोक कुमार की यह प्रतिक्रिया कार्ति चिदंबरम के 30 जुलाई के एक ट्वीट के बाद आयी है, जिसमें शिवगंगा से इन कांग्रेस सांसद ने कहा है कि राम मंदिर भूमि पूजन के मुहूर्त के ज्योतिषीय मायने क्या हैं ? बुधवार मध्याहन 12 बजे से दोपहर डेढ बजे तक राहु कालम है. इस अवधि में कोई भी पवित्र कार्य नहीं शुरू किया जाता.
अयोध्या में बुधवार को राम मंदिर के भूमि पूजन समारोह के मद्देनजर कर्नाटक में कानून व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से राज्य में कई स्थानों पर निषेधाज्ञा लागू की गई है. जिन स्थानों पर सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की गई है उनमें कलबुर्गी, कोडागु, धारवाड़ और मंगलुरु शामिल हैं. कर्नाटक के गृह मंत्री बासवराज बोम्मई ने अयोध्या में ‘भूमि पूजन’ से पहले मंगलवार को गृह विभाग और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा की

LEAVE A REPLY