चंबल का जल और पीतांबरा की मिट्टी लेकर अयोध्या पहुंचेंगे जयभान सिंह पवैया;राम मंदिर निर्माण कार्यक्रम में होंगे शामिल

0
12

ग्वालियर।अजयभारत न्यूज
बजरंग दल के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया सोमवार सुबह अयोध्या के लिए रवाना होंगे। यहां वे 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में राम मंदिर निर्माण के लिए हो रही भव्य शुरुआत के साक्षी बनेंगे। इस मौके पर वह चंबल नदी का जल कलश और सिद्ध पीठ दतिया पीतांबरा देवी के स्थान की मिट्टी को भी अपने साथ ले जा रहे हैं, जो वह राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास महाराज को सौंपेंगे।
उनका कहना है कि 1992 में बाबरी विध्वंस के दौरान वह एक कार सेवक के रूप में इस कार्यक्रम में शामिल हुए थे और अब वह भव्य राम मंदिर निर्माण की शुरुआत के गवाह बनेंगे। इसकी उन्हें बेहद खुशी है और वे इसे भगवान का आशीर्वाद मानते हैं। जब उनसे पूछा गया कि राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के प्रेणता लालकृष्ण आडवाणी और पूर्व भाजपा अध्यक्ष डॉ मुरली मनोहर जोशी को इस कार्यक्रम में निमंत्रण नहीं दिया गया तो उन्होंने कहा कि एक छोटे से पंडाल में पूरे देश को समा पाना मुश्किल है और इस बारे में कोई राजनीति करना भी किसी पाप से कम नहीं है।
पवैया को राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास द्वारा व्यक्तिगत तौर पर इस कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया है लेकिन पवैया अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं लालकृष्ण आडवाणी और डॉ मुरली मनोहर जोशी को कार्यक्रम में नहीं बुलाए जाने के सवाल को लेकर असहज हो गए। उन्होंने कहा कि इस विषय पर राजनीति करना अथवा निमंत्रण या न्योता जैसे शब्दों का इस्तेमाल करना भी पाप है। उन्होंने कहा कि यह एक ऐसा कार्यक्रम है जिसमें विभिन्न क्षेत्र के लोगों को प्रतिनिधित्व दिया जा रहा है और ग्वालियर चंबल संभाग के नागरिक होने के कारण इस कार्यक्रम में शामिल होने पहुंच रहे हैं।

LEAVE A REPLY