यूएई में हो सकते हैं महिला आईपीएल मुकाबले : गांगुली

0
5

मुम्बई । भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि कि कोरोना महामारी के कारण महिला आईपीएल चैलेंजर सीरीज का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किया जा सकता है। गांगुली ने कहा कि यह बोर्ड की योजनाओं का ही हिस्‍सा है। इसी के साथ महिला आईपीएल को लेकर चल रही सभी अटकलें भी समाप्त हो गई है। कोरोना वायरस के चलते पुरुष आईपीएल क्रिकेट टूर्नामेंट के 13वें सत्र का आयोजन 19 सितंबर से 8 नवंबर के बीच यूएई में किया जाएगा और बीसीसीआई अध्‍यक्ष के अनुसार इस लीग के दौरान ही महिला आईपीएल का भी आयोजन किया जाएगा।
गांगुली ने आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक से पहले यह बात कही। उन्‍होंने कहा कि मैं पुष्टि कर सकता हूं कि महिला आईपीएल योजना का ही हिस्‍सा है और राष्ट्रीय टीम के लिए भी हमारी एक योजना है हालांकि उन्होंने अधिक जानकारी नहीं दी। पर माना जा रहा है कि हर बार की तरह इस बार भी महिला चैलेंजर आईपीएल के आखिरी चरण में होगा।
यह भी कहा जा रहा है कि महिला आईपीएल का आयोजन 1 से 10 नवंबर के बीच हो सकता है। उससे पहले कैंप भी आयोजित हो सकता है। गांगुली के अनुसार केंद्रीय अनुबंधित महिला क्रिकेटर्स का एक कैंप भी लगेगा, जिसमें कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण देर हो गई। एनसीए भी कोविड के कारण बंद है। मगर हमारे पास योजना है और महिला क्रिकेटरों के लिए भी कैंप लगाया जाएगा।

LEAVE A REPLY