सड़कों, मुख्य बाजारों व कॉलोनियों में पसरा सन्नाटा; 4 अगस्त तक रहेगा पूर्ण लॉकडाउऩ

0
5

भोपाल । शहर में बढते कोरोना वायरस के प्रकरणों को देखते हुए आगामी चार अगस्त तक पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा स्थानीय प्रशासन द्वारा की गई है, जिसका पालन भी कडाई से कराया जा रहा है। यही वजह है कि राजधानी भोपाल की सड़कों, मुख्य बाजार व कॉलोनियों में सन्नाटा पसरा हुआ है।

स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भोपाल में गुरुवार को भी 53 कोरोना संक्रमित नए मरीज मिले हैं और अब तक राजधानी में कुल 168 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है। गुरुवार को संक्रमित पाए गए लोगों में अरविंद विहार बागमुगालिया से एक ही परिवार के पांच लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। नगर निगम कॉलोनी बैरसिया में दो लोगों को कोरोना हुआ है। हेवेन लाइफ कटारा हिल्स से एक ही परिवार के दो लोग संक्रमित पाए गए हैं। वहीं अरेरा कॉलोनी में तीन लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। पुलिस लाइन शाहजहांनाबाद में एक ही परिवार के दो लोग व जहांगीराबाद से पांच लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। चार इमली में एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है। इसी तरह 23वीं बटालियन के चार, पुलिस लाइन जहांगीराबाद के दो, एडवांस मेडिकल कॉलेज के चार, सेंट्रल जेल परिसर में एक, हिंदी भवन श्यामला हिल्स में एक और गांधी मेडिकल कॉलेज में तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं एम्स की एक पीजी छात्रा भी कोरोना संक्रमित हो गई है। राजधानी में अब तक 6468 लोग कोरोना संक्रमित हो गए हैं। राहत इस बात की है कि 53 संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर गुरुवार को डिस्चार्ज हुए हैं। वहीं अब तक 1668 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। संक्रमित मरीजों में अरेरा हिल्स के द्वितीय तल पर लगने वाले लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के मुख्य अभियंता ब्रिज कार्यालय का कंप्यूटर ऑपरेटर भी शामिल है।

मुख्य अभियंता इंजीनियर एआर सिंह ने कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कार्यालय के संपूर्ण स्टॉफ को 7 दिन के लिए होम क्वारंटाइन रहने के निर्देश दिए हैं। वहीं कार्यालय को सैनेटाइज कराकर बंद कर दिया है। कंप्यूटर ऑपरेटर के प्रथम संपर्क में आए अधिकारी-कर्मचारियों की सूची भी बनाई जा रही है, ताकि सैंपलिंग कराई जा सके। रेल कोच फैक्ट्री में काम करने वाला एक कर्मचारी पॉजिटिव निकला है। यह कर्मचारी बोगी शॉप में काम करता था। सेंट्रल जेल में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है।यहां एक व्यक्ति पॉजिटिव निकला है, वहीं जिला जेल के तीन लोग संक्रमित निकले हैं। हिंदी भवन श्यामला हिल्स में भी एक व्यक्ति पॉजिटिव निकला है। जीएमसी के एक डॉक्टर, दो कर्मचारी व एम मरीज तथा विद्या नगर सी सेक्टर में रहने वाले एक डॉक्टर व उनकी पत्नी भी पॉजिटिव आई है। बता दें कि शहर में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ते जा रहा है। यहां चार अगस्त तक पूर्ण लॉकडाउन लागू किया गया है। इसके लिए पु‎लिस की तगडी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

LEAVE A REPLY