Covid-19 Alert: भोपाल में बच्चों में तेजी से फैल रहा कोरोना, 11 दिन में 44 बच्चे पॉजिटिव

0
7

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बच्चों में बड़ी तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है. बीते 11 दिनों में 44 बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. यह बच्चे 15 साल तक के हैं. राजधानी भोपाल में अनलॉक के दौरान इस महीने में 11 दिनों में टोटल 12960 सेंपल लिए गए, इनमें 767 मरीज पॉजिटिव निकले. पॉजिटिव निकलने वाले लोगों में 44 लोग 15 साल तक के बच्चे भी शामिल हैं. ऐसे में अब भोपाल प्रशासन अलर्ट मोड पर है. लोगों को सतर्क रहने व सावधानी बरतने कहा गया है.
1 साल से 15 साल तक के 44 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए. अगर इस उम्र के हिसाब से 18 साल के लोगों को भी जोड़ा जाए तो यह संख्या 56 होगी. 1 साल के बच्चों की संख्या 5 है. जबकि 11 से 15 साल के बच्चों की संख्या 20 है. बताया जा रहा है कि बेफिक्री और लापरवाही की वजह से बच्चों में संक्रमण तेजी से फैल रहा है. बच्चों को संक्रमण से बचाने के लिए घर के अंदर सोशल डिस्टेंसिंग, माक्स और सैनिटाइजर का उपयोग करना जरूरी है.
पुराने शहर में तेजी से पहला संक्रमण
राजधानी भोपाल के पुराने शहर में सबसे ज्यादा कोरोना मरीज सामने आ रहे हैं. इब्राहिम गंज इलाके में तो टोटल लॉकडाउन किया गया है. यहां पर तेजी से संक्रमण फैला है. कुछ दिनों में ही 50 से ज्यादा कोरोना मरीज सामने आए. कलेक्टर ने यहां पर एक सप्ताह तक लॉकडाउन किया है. यहां पर सिर्फ जरूरत की चीजों की सप्लाई की जा रही है. एक परिवार के 10 से 15 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले. इन में भी बच्चों की संख्या करीब 12 बताई जा रही है.

LEAVE A REPLY