एक्सिस बैंक से ‎दिनदहाडे लूटे 5.35 लाख रुपये, इंदौर शहर के व्यस्ततम इलाके परदेशीपुरा में हुई वारदात

0
10

भोपाल । प्रदेश के इंदौर शहर के व्यस्ततम इलाके परदेशीपुरा में एक्सिस बैंक से डेढ़ मिनट में 5.35 लाख रुपये लूटकर बदमाश फरार हो गए। यह वारदात शुक्रवार दोपहर के समय हुई। बदमाश पिस्टल और चाकू से लैस होकर आए थे। यहां थाना की दूरी सिर्फ आधा किलोमीटर है। इस वारदात ने कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं। दो दिन पूर्व एक कपड़ा कारोबारी के परिवार को बंधक बनाकर डकैतों ने 15 तोला सोना लूट लिया था।

वारदात दोपहर बाद 2.36 बजे परदेशीपुरा चौराहा स्थित एक्सिस बैंक में हुई। यहां 11 कर्मचारी व गार्ड नियमित कार्य कर रहे थे। अचानक चार नकाबपोश बदमाश बैंक में घुसे। हथियार देख सुरक्षाकर्मी शुभम ने उन्हें रोकना चाहा तो उसे धक्का देकर गिरा दिया। उन्होंने स्टाफ को गोली मारने की धमकी दी। शाखा प्रमुख श्रुति अशोक गाजरे के मुताबिक, बदमाश महिलाओं (स्टाफ) को भी गालियां दे रहे थे। हरे चेक्स की शर्ट पहने एक बदमाश उनके कैबिन में आया और चाकू दिखाकर हाथ ऊपर करके खड़ा होने को कहा। उन्होंने टेबल पर रखे मोबाइल की तरफ देखा तो बदमाश ने कहा- “हाथ मत लगाना वरना गर्दन उड़ा दूंगा।”

डर के कारण श्रुति ऊपर हाथ करके खड़ी हो गईं। तब तक दूसरा बदमाश कैशियर के पास पहुंच गया। उसने वैष्णवी को चाकू दिखाया और बाहर निकलने का इशारा किया। वैष्णवी ने नोटों के बंडल छोड़े और रोते हुए पीछे की तरफ भागी। बदमाशों ने एक थैली में रुपये भरे और भाग गए। बताया जा रहा है कि बदमाशों ने रैकी कर इस वारदात को अंजाम दिया होगा। उन्‍होंने वारदात के लिए दोपहर का समय चुना जब बैंक में कैश होता है और ग्राहक कम होते हैं। एएसपी (पूर्व-3) शशिकांत कनकने के मुताबिक तीन बदमाशों के सीसीटीवी फुटेज मिल गए हैं। पीठ पर बैग टांगा एक बदमाश भगवा रंग का गमछा लपेटे, जबकि दूसरा सफेद टोपी पहने हुए था। पुलिस सुरक्षाकर्मियों के साथ आसपास के लोगों से भी पूछताछ कर रही है।

LEAVE A REPLY