शिवराज मंत्रिमंडल /पूर्व मंत्री चौ.राकेश सिंह ने उठाए सवाल,पूछा- 34 मंत्री कैसे ?

0
55

-राज्यपाल को पत्र लिखा
ग्वालियर ।अजयभारत न्यूज
प्रदेश के पूर्व मंत्री चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी ने शिवराज सरकार के मंत्रिमंडल पर कई सवाल उठाए हैं। साथ ही संविधान का हवाला देते हुए सीएम सहित मंत्रिमंडल को गैर संवैधानिक घोषित करने की मांग करते हुए राज्यपाल को पत्र लिखा है।
बीजेपी की सरकार बनने के बाद भी प्रदेश में बीजेपी की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं, मंत्रिमंडल के गठन से लेकर विस्तार तक हुई उठापठक के बाद अब विभाग बंटवारे पर पेंच फंस रहा है। जिसके चलते बीजेपी विपक्ष के निशाने पर है। पूर्व मंत्री ने आरोप लगाया है कि भारतीय संविधान के अनुच्छेद 164 (1 ए) का सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उल्लंघन किया है। चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी ने एक पत्र एमपी के राज्यपाल को लिखा है।
उन्होंने राज्यपाल से मांग की है कि संविधान की पवित्रता कायम रखने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री और उनके मंत्री परिषद को तत्काल प्रभाव से गैर संवैधानिक घोषित किया जाए क्योंकि वर्तमान मुख्यमंत्री और उनकी मंत्री परिषद में मंत्रियों की कुल संख्या मुख्यमंत्री सहित 34 है, जो संविधान के अनुच्छेद 164 (1 ए) के अनुसार 15 प्रतिशत से अधिक है. जिसकी संख्या 31 से अधिक नहीं होनी चाहिए। इस प्रकार 3 मंत्रियों की शपथ गैर संवैधानिक तरीके से आपके सचिवालय ने दिलाई है।

LEAVE A REPLY